NDTV Khabar

वायुसेना ने कहा, समय पर कार्रवाई से आतंकवादियों के मंसूबे नाकाम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वायुसेना ने कहा, समय पर कार्रवाई से आतंकवादियों के मंसूबे नाकाम

पठानकोट में आतंकी हमले के घटनास्थल का दृश्य।

नई दिल्ली: वायुसेना ने शनिवार को दावा किया कि सही समय पर खुफिया सूचना मिलने और त्वरित कार्रवाई से पठानकोट वायुसेना स्टेशन में उसकी महत्वपूर्ण परिसंपत्तियों को नष्ट करने की आतंकवादियों की संभावित योजना विफल हो गई।

वायुसेना केंद्र से पाकिस्तान सीमा 40 किमी दूर
पाकिस्तान सीमा से करीब 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पठानकोट वायुसेना केंद्र वायुसेना के मिग-21 जंगी विमानों और एमआई-25 जंगी विमानों का अड्डा है। इस वायुसेना केंद्र पर हथियारबंद पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा धावा बोले जाने के करीब 15 घंटे बाद एक बयान में वायुसेना ने कहा कि उसे खुफिया सूचना मिल गई थी कि ऐसा हमला होगा।

खुफिया सूचना मिल गई थी
बयान में कहा गया है, ‘आतंकवादियों द्वारा पठानकोट इलाके में सैन्य प्रतिष्ठानों पर घुसपैठ करने की आतंकवादियों की संभावित कोशिश के बारे में खुफिया सूचना उपलब्ध थी। जवाब में वायुसेना ने ऐसे किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए अपनी पूरी तैयारी कर रखी थी। ’ वायुसेना ने कहा कि जैसे ही आतंकवादियों का यह समूह पठानकोट वायुसेना केंद्र पर पहुंचा, प्रभावी तैयारी तथा सभी सुरक्षा एजेंसियों के समन्वित प्रयास की वजह से हवाई निगरानी प्लेटफार्म के जरिए उसका पता चल गया।

त्वरित कार्रवाई से संपत्तियां नष्ट होने से बचीं
वायुसेना ने कहा, ‘ सभी एजेंसियों द्वारा सही समय पर त्वरित कार्रवाई से वायुसेना की अहम परिसंपत्तियों को नष्ट करने की आतंकवादियों की संभावित साजिश विफल कर दी गई।’ इस वायुसेना स्टेशन पर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए जबकि चार हमलावर भी मारे गए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement