तेलंगाना में वायुसेना का प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, महिला पायलट सुरक्षित

सेना ने यहां एक विज्ञप्ति में कहा, ‘हैदराबाद के हाकिमपेट वायुसेना स्टेशन से करीब 50 किलोमीटर दूर वायुसेना का विमान आईएएफ किरण शुक्रवार को दोपहर करीब दो बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

तेलंगाना में वायुसेना का प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, महिला पायलट सुरक्षित

(फाइल फोटो)

खास बातें

  • तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले में हुआ हादसा.
  • प्रशिक्षु महिला पायलट सुरक्षित रूप से इससे बाहर निकल गई.
  • हादसे की वजह जानने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है.
हैदराबाद:

तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले में नियमित प्रशिक्षण के दौरान शुक्रवार को भारतीय वायुसेना का प्रशिक्षु विमान आईएएफ किरण दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि, प्रशिक्षु महिला पायलट सुरक्षित रूप से इससे बाहर निकल गई. दो महीने से भी कम समय में इस तरह की यह दूसरी घटना है. सेना ने यहां एक विज्ञप्ति में कहा, ‘हैदराबाद के हाकिमपेट वायुसेना स्टेशन से करीब 50 किलोमीटर दूर वायुसेना का विमान आईएएफ किरण शुक्रवार को दोपहर करीब दो बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वह नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था.’ पुलिस ने बताया कि सिद्दीपेट जिले के डुद्देडा गांव में यह हादसा होने के बाद प्रशिक्षु पायलट को जरुरी चिकित्सा सहायता दी गयी है.
 
यह भी पढ़ें : तेजस विश्वस्तरीय लड़ाकू विमान है और इसपर हर भारतीय को गर्व होगा : HAL प्रमुख

विज्ञप्ति के अनुसार इस हादसे की वजह जानने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है. यहां ध्यान देने की बात है कि सितंबर में भी वायुसेना का एक किरण विमान इसी स्थान के पास हादसे का शिकार हो गया था. हालांकि, पायलट को बचा लिया गया था. 

VIDEO : सुखोई से ब्रह्मोस का सफल परीक्षण​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com