NDTV Khabar

अंतरिक्ष मिशन पर जाने वालों के चयन में शामिल होगी वायु सेना 

धनोआ ने एक समारोह में कहा कि इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन (आईएएम) पहले अंतरिक्षयात्रियों के चयन में सक्रियता से शामिल रहा. अब हम इसमें शामिल होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंतरिक्ष मिशन पर जाने वालों के चयन में शामिल होगी वायु सेना 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:
टिप्पणियां
वायु सेना प्रमुख बी एस धनोआ ने शुक्रवार को कहा कि मनुष्यों को अंतरिक्ष मिशन पर भेजने की चयन प्रक्रिया में वायु सेना शामिल होगी. उन्होंने इस कवायद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तय 2022 की समय सीमा भी पूरी होने का विश्वास जताया. धनोआ ने एक समारोह में कहा कि इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन (आईएएम) पहले अंतरिक्षयात्रियों के चयन में सक्रियता से शामिल रहा. अब हम इसमें शामिल होंगे.

मुझे भरोसा है कि हम बहुत कम समय के नोटिस पर यह कर सकेंगे.एयर चीफ मार्शल ने कहा कि एयरोस्पेस मेडिसिन विशेषज्ञ इस क्षेत्र में चालक दल के सदस्य के सबसे अच्छे मित्र होते हैं. पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से अपने संबोधन में कहा था कि 2022 तक रवाना होने वाले अंतरिक्ष मिशन पर गगनयान में एक भारतीय अंतरिक्ष यात्री जाएगा. इसी विषय पर आईएएम कमांडेंट एयर कमोडोर अनुपम अग्रवाल ने कहा कि उन्हें अंतरिक्ष यात्रियों के चयन में 12 से 14 महीने लगेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि अंतरिक्ष यात्री को तैयार करना आईएएम के लिए बड़ी चुनौती होगी.( इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement