NDTV Khabar

Air India ने वेतन देने में फिर की देरी, कर्मचारियों को जुलाई का वेतन अभी तक नहीं मिला

कर्ज के बोझ से दबी सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करने में फिर विलंब किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Air India ने वेतन देने में फिर की देरी, कर्मचारियों को जुलाई का वेतन अभी तक नहीं मिला

फाइल फोटो

खास बातें

  1. Air India ने वेतन देने में फिर की देरी
  2. कर्मचारियों को जुलाई का वेतन अभी तक नहीं
  3. इससे पहले भी कई बार वेतन देने में हुआ है विलंब
नई दिल्ली:

कर्ज के बोझ से दबी सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करने में फिर विलंब किया है. सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया कर्मियों को अभी तक जुलाई का वेतन नहीं मिला है. न ही कंपनी ने वेतन भुगतान की संभावित तारीख बताई है. इस साल कई बार एयर इंडिया ने कर्मचारियों को वेतन भुगतान में देरी की है. इससे पहले मार्च, अप्रैल, मई और जून में भी वेतन भुगतान में विलंब हुआ था. सूत्रों ने बताया कि वित्तीय संकट से जूझ रही राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने अभी तक यह सूचना नहीं दी है कि वह वेतन का भुगतान कब करेगी. एयर इंडिया के 11,000 से ज्यादा स्थायी कर्मचारी हैं. 

यह भी पढ़ें: यात्री के कॉकपिट में घुसने की कोशिश के बाद एयर इंडिया की मिलान-दिल्ली उड़ान वापस लौटी

टिप्पणियां

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि कर्मचारियों को जुलाई माह का वेतन एक-दो दिन में दे दिया जाएगा. आमतौर पर एयरलाइन हर महीने की 30 या 31 तारीख को कर्मचारियों का वेतन उनके बैंक खातों में डाल देती है. एयर इंडिया द्वारा वेतन भुगतान में देरी ऐसे समय हुई है, जबकि सरकार ने एयरलाइन में 980 करोड़ रुपये के इक्विटी निवेश के लिए संसद की मंजूरी मांगी है. 


VIDEO: AI की उड़ान के दौरान जोरदार झटके से गिरा खिड़की का पैनल
मार्च, 2017 के अंत तक एयर इंडिया पर 48,000 करोड़ रुपये का कर्ज का बोझ था. पिछले महीने नागर विमानन मंत्रालय ने कहा था कि एयर इंडिया को पुनरोद्धार योजना (टीएपी) तथा वित्तीय पुनर्गठन योजना (एफआरपी) के तहत 27,195.21 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement