केरल में एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्‍त विमान के 100 से ज्यादा यात्रियों को अस्‍पताल ले जाया गया

केरल में भारी बारिश के चले यह विमान रनवे पर फिसल गया था. हादसे के बाद विमान दो हिस्‍सों में बंट गया.विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था.

कोझिकोड:

एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के विमान (Air India Express plane) के केरल के कोझिकोड में रनवे पर फिसलने के बाद करीब 100 से ज्यादा या‍त्रियों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है. केरल में भारी बारिश के चलते यह विमान रनवे पर फिसल गया था. हादसे के बाद विमान दो हिस्‍सों में बंट गया.राहत की बात यह रही कि विमान के दो हिस्‍से में बंटने के बावजूद इसमें आग नहीं लगी.विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था. बताया जा रहा है कि विमान में 191 यात्री सवार थे. राहत और बचाव कार्य जारी है.बीजेपी सांसद केजे अल्‍फांस  ने ट्वीट करके बताया कि रनवे पर फिसलने के बाद विमान दो हिस्‍सों में बंट गया और इसके पायलट की मौत हो गई. विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और कैबिन क्रू के 5 सदस्य सवार थे.

अधिकारियों ने कहा कि विभाग में सभी लोगों को निकाल लिया गया है और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. जानकारी के अनुसार, विमान संख्या  IX 1344 भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के आसपास दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ. विमान का मलबा रनवे और उसके आसपास बिखरा पड़ा दिख रहा है. फ्लाइट वंदे भारत मिशन के तहत कोरोना वायरस महामारी के चलते विदेश में फंसे भारतीय लोगों को देश वापस लाने के लिए संचालित की गई थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे पर अफसोस जताते हुए ट्वीट किया, 'केरल के कोझिकोड में विमान हादसे की खबर से आहत हैं. मेरी संवेदना उनके साथ है जिन्‍होंने अपने प्रियजनों को खो दिया. घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की काकना करता हूं. मेरी स्थिति के बारे में केरल के सीएम पी.विजयन से बात हुई है. अधिकारी मौके पर है और प्रभावितों को सुरक्षा मुहैया कराने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं.'

कांग्रेस नेता और केरल से सांसद राहुल गांधी ने हादसे को लेकर दुख जताया है. ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, 'दुबई से आ रहे एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की फ्लाइट की कोझिकोड में क्रेश लैंडिंग के बारे में सुनकर सदमे में हूं. मैं सभी यात्रियों की सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं. ' गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और कांंग्रेस नेता शशि थरूर ने हादसे पर दुख जताते हुए घायल यात्रियों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की प्रार्थना ईश्‍वर से की है.

Newsbeep

कोझीकोड एयरपोर्ट पर बचाव का काम जारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com