ईरान में तनाव के बाद एयर इंडिया बदल रहा विमानों का रास्ता, 20 से 40 मिनट लगेंगे अतिरिक्त

ईरान में तनाव के कारण ईरानी वायु क्षेत्र से होकर गुजरने वाली एअर इंडिया, एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों के मार्गों का पुनर्निर्धारण किया जा रहा है. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है.

ईरान में तनाव के बाद एयर इंडिया बदल रहा विमानों का रास्ता, 20 से 40 मिनट लगेंगे अतिरिक्त

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली :

ईरान में तनाव के कारण ईरानी वायु क्षेत्र से होकर गुजरने वाली एअर इंडिया, एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों के मार्गों का पुनर्निर्धारण किया जा रहा है. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है. प्रवक्ता के मुताबिक ईरान के हवाई क्षेत्र से गुजरने वाले विमानों का मार्ग बदलने की वजह से उड़ान समय 20 से 40 मिनट तक बढ़ सकता है. बता दें कि ईरान के सरकारी टीवी चैनल ने बुधवार को कहा कि इराक में अमेरिका के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर दागी गईं 15 मिसाइलों के हमले में 80 'अमेरिकी आतंकी' मारे गए. स्टेट टीवी ने एक सूत्र के हवाले से कहा है कि अगर वाशिंगटन ने कोई जवाबी कार्रवाई की तो ईरान के पास अन्य 100 जगह निशाने पर हैं. साथ ही यह भी कहा गया है कि अमेरिकी हेलीकॉप्टर और सैन्य उपकरण को भी नुकसान पहुंचा है. 

इराक में US सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमलों में 80 'अमेरिकी आतंकी' मारे गए - ईरान सरकारी मीडिया 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, ईरान ने इराक स्थित ऐसे कम से कम दो सैन्य अड्डों पर एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइल दागी जहां अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बल ठहरे हुए हैं. बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है. सुलेमानी पर हमले का आदेश शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दिया था. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रम्प को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है और वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. पेंटागन के प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन ने ईरान के मिसाइल हमले की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘ हम युद्ध में हुए प्रारंभिक नुकसान का आकलन कर रहे हैं.'