केंद्र सरकार एयर इंडिया को शानदार महाराजा बनाएंगी: जयंत सिन्हा

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार ने कर्ज में डूबी एयर इंडिया की 76 फीसदी तक हिस्सेदारी बेचने और इसके प्रबंधन को निजी हाथों में देने की योजना पेश की थी. इस बाबत विभिन्न कंपिनयों से आवेदन भी मांगे थे.

केंद्र सरकार एयर इंडिया को शानदार महाराजा बनाएंगी: जयंत सिन्हा

जयंत सिन्हा की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि उनकी सरकार एयर इंडिया को महाराजा बनाने की तैयारी में है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की वजह से एयर इंडिया की हालत भिखारियों की तरह हो गई थी. हमारी सरकार इसकी बेहतरी के लिए दिन रात काम कर रही है. इसका फैयदा भी आपको जल्द ही दिखने लगेगा. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार ने कर्ज में डूबी एयर इंडिया की 76 फीसदी तक हिस्सेदारी बेचने और इसके प्रबंधन को निजी हाथों में देने की योजना पेश की थी. इस बाबत विभिन्न कंपिनयों से आवेदन भी मांगे थे.

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया: केंद्र सरकार कंपनी की 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में

इनसब के बीच केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संप्रग के काल में महाराजा भिखारी बन गया. हम एयर इंडिया को शानदार महाराजा बनाएंगे. वहीं एक सवाल के जवाब में सिन्हा ने कहा कि एयर इंडिया की हिस्सेदारी बेचने के लिए नीलामी प्रक्रिया का आयोजन होगा और सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को ही 76 फीसदी हिस्सेदारी दी जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि इच्छुक कंपनियों को इस नीलामी में हिस्सा लेने से पहले सरकार द्वारा तय की कई मापदंडों पर खड़ा उतरना होगा. (इनपुट भाषा से) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com