NDTV Khabar

सुरक्षा जांच: एयर इंडिया की सलाह, तीन घंटे पहले एयरपोर्ट पर रिपोर्ट करें यात्री

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुरक्षा जांच: एयर इंडिया की सलाह, तीन घंटे पहले एयरपोर्ट पर रिपोर्ट करें यात्री

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली: एयर इंडिया ने अपने यात्रियों से असुविधा और देर से बचने के लिए निर्धारित समय से करीब तीन घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचने का आग्रह किया है। देश में जारी सिक्‍युरिटी अलर्ट के चलते सुरक्षा जांच के मद्देजनर यह सलाह दी गई है।

यात्रियों की सुरक्षा को हम देते है खास महत्‍व
एयर इंडिया की ओर से यात्रियों के नाम जारी एडवाइजरी में कहा गया है, 'यात्रियों/ सामान को एयरपोर्ट पर सघन जांच से गुजरना होगा। ऐसे में यह सलाह दी जाती है कि असुविधा से बचने के लिए यात्री फ्लाइट के निर्धारित समय से तीन घंटे परहले एयरपोर्ट पर रिपोर्ट करें।' सलाह में आगे कहा गया है कि एयर इंडिया अपने यात्रियों और उनके सामान की सुरक्षा को खास तरजीह देती है, इसलिए यह समझाइश दी जा रही है।

अभी यह है व्‍यवस्‍था
इस समय घरेलू यात्रियों को अपनी फ्लाइट की रवानगी के निर्धारित समय से एक घंटा पहले एयरपोर्ट पहुंचना जरूरी है जबकि इंटरनेशनल फ्लाइट़्स के लिए रिपोर्टिंग का यह समय डेढ़ घंटा है। डीजीसीए के नियम के मुताबिक, घरेलू उड़ानों के चेकइन काउंटर फ्लाइट के नियत समय से 45 मिनट पहले बंद कर दिए जाते हैं जबकि इंटरनेशनल फ्लाइट्स की स्थिति में फ्लाइट के नियत समय के एक घंटा पहले चेकइन काउरंटर बंद कर दिए जाते हैं। दोनों ही स्थिति में बोर्डिंग गेट फ्लाइट के समय रवानगी के 25 मिनट पहले बंद कर दिए जाते हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement