पुणे एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा: उड़ान भरने वाला था एयर इंडिया का विमान, तभी जीप लेकर रनवे पर आ गया शख्स

पुणे एयरपोर्ट (Pune Airport) पर एक बड़ा हादसा टल गया. यहां एयर इंडिया (Air India) का एक प्लेन मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है.

पुणे एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा: उड़ान भरने वाला था एयर इंडिया का विमान, तभी जीप लेकर रनवे पर आ गया शख्स

DGCA के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पुणे एयरपोर्ट की घटना
  • एयर इंडिया का था विमान
  • रनवे पर जीप लेकर आया शख्स
पुणे:

पुणे एयरपोर्ट (Pune Airport) पर एक बड़ा हादसा टल गया. यहां एयर इंडिया (Air India) का एक प्लेन मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है. यह हादसा उस समय हुआ जब एयरपोर्ट पर विमान उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था. रनवे पर अचानक एक शख्स जीप लेकर आ गया. उन्हें बचाने के लिए पायलट ने तय जगह से पहले टेकऑफ कर लिया. निचले हिस्से से प्लेन मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया. इसके बावजूद प्लेन ने दिल्ली में सफलतापूर्वक लैंडिंग की.

मिली जानकारी के अनुसार, घटना शनिवार सुबह की है. पुणे एयरपोर्ट पर खड़ा एयर इंडिया का विमान A321 दिल्ली के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था. 'डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन' (DGCA) के एक अधिकारी ने बताया कि प्लेन टेक ऑफ के लिए पूरी तरह से तैयार था और रनवे पर आगे बढ़ रहा था. प्लेन काफी स्पीड से आगे बढ़ रहा था. पायलट ने रनवे पर एक शख्स और एक जीप को खड़े देखा. टक्कर से बचने के लिए पायलट ने तय जगह से पहले प्लेन को टेक ऑफ करने का फैसला किया. उन्होंने बताया कि एयरक्राफ्ट ने दिल्ली में सफल लैंडिंग की.

'कुणाल कामरा' ने बुक कराई एयर इंडिया की टिकट, नाम देखते ही कर दिया कैंसिल, गलती का हुआ एहसास तो फिर...

DGCA अधिकारी ने कहा कि एयर इंडिया को कॉकपिट स्थित वॉयस रिकॉर्डर देने के लिए कहा गया है ताकि घटना के बारे में जानकारी जुटाई जा सके. DGCA के एक अन्य अधिकारी ने घटना की प्रारंभिक जांच के बाद बताया कि विमान को जांच के लिए सेवा से हटा दिया गया है. एयर इंडिया को पुणे एटीसी (हवाई यातायात नियंत्रण) के साथ जांच में सहयोग के लिए कहा गया है. रनवे पर भी सबूतों की छानबीन की जा रही है. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस बारे में बताया कि एयरक्राफ्ट के निचले हिस्से पर कुछ निशान आए हैं. इस एयरक्राफ्ट को जांच के लिए फिलहाल सेवा से बाहर कर दिया गया है. एयरलाइन्स जांच अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: एयर इंडिया के विशेष विमान से भारत लौटे 300 लोग, आइसोलेशन वार्ड्स में रखा गया