NDTV Khabar

नार्थ पोल पर से गुजरा एयर इंडिया का प्लेन, उत्साहित विवेक ओबेराय ने बनाया वीडियो

नार्थ पोल से उड़ान भरने वाली पहली एयरलाइन बन गई एयर इंडिया, दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को गया पहला विमान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नार्थ पोल पर से गुजरा एयर इंडिया का प्लेन, उत्साहित विवेक ओबेराय ने बनाया वीडियो

उत्तरी ध्रुव के ऊपर से गुजरे पहले दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को विमान में सवार विवेक ओबेराय ने वीडियो बनाकर अपना अनुभव बताया.

खास बातें

  1. विवेक ओबेराय ने वीडियो बनाकर नार्थ पोल की बर्फ दिखाई
  2. नए मार्ग से समय के साथ ईंधन की भी बचत होगी
  3. साढ़े चौदह के बजाय 13 घंटे का हुआ सफर
मुंबई:

एयर इंडिया नार्थ पोल से उड़ान भरने वाली पहली एयरलाइन बन गई है. आज स्वतंत्रता दिवस पर एयर इंडिया की फ्लाइट AI 173 ने दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को तक उड़ान भरी. इस पहली ऐतिहासिक उड़ान में अभिनेता विवेक ओबेरॉय भी थे. एयर इंडिया ने एक नए मार्ग, ध्रुवीय क्षेत्र के ऊपर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और सैन फ्रांसिस्को के बीच उड़ान सेवा शुरू की है. इस नए मार्ग से समय के साथ ईंधन की भी बचत होगी.

दिल्ली से सैनफ्रांसिस्को के नए यात्रा मार्ग की पहली उड़ान में अभिनेता विवेक ओबेरॉय भी थे. विवेक ओबेराय ने विमान के अंदर से वीडियो बनाकर इस गौरवशाली यात्रा का वर्णन किया. विवेक ने मोबाइल कैमरे से नार्थ पोल पर जमी बर्फ भी दिखाई.

एयर इंडिया द्वारा नए मार्ग से परिचालन शुरू करने से उड़ान के समय में करीब डेढ़ घंटे की कमी आएगी और इससे 2,000 से 7,000 किलोग्राम प्रति उड़ान के रेंज में ईंधन की बचत होगी.    उड़ान का समय अब साढ़े चौदह के बजाय 13 घंटे हो जाएगा. यह सेवा 15 अगस्त को शुरू कर दी गई.

em2l1otc

विवेक ओबेराय ने वीडियो में दिखाई नार्थ पोल में जमी बर्फ.

एयर इंडिया की यह उड़ान सेवा नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए प्रतिदिन है. अटलांटिक एवं  प्रशांत मार्गों के ऊपर से भारत और उत्तर अमेरिका के बीच एयरलाइन की उड़ान सेवाएं चलती हैं.

aslr4ahk

इसके साथ ही एयर इंडिया दुनिया की पहली ऐसी एयरलाइन बन गई जो प्रशांत महासागर, अटलांटिक महासागर और ध्रुवीय क्षेत्र के ऊपर से गुजर रही है.

VIDEO : पाकिस्तान का एयर स्पेस खुलने से किसको फायदा, किसको नुकसान

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से भी)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement