NDTV Khabar

'एयर इंडिया के निजीकरण से हज सेवा पर असर पड़ेगा'

समिति ने कहा है कि विमानों में परोसे जाने वाले भोजन बिना मसाले का होना चाहिए और हज यात्रियों के उनके क्षेत्र के हिसाब से भोजन परोसा जाना चाहिए.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'एयर इंडिया के निजीकरण से हज सेवा पर असर पड़ेगा'

'एयर इंडिया के निजीकरण से हज सेवा पर असर पड़ेगा' (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की एक समिति ने कहा है कि एयर इंडिया के निजीकरण से हज सेवाओं के परिचालन पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा.  उसने अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय एवं नागर विमानन मंत्रालय को यह सुझाव दिया कि अगर प्रस्तावित विनिवेश को लेकर आगे बढ़ा जाता है तो वे अपनी योजना तैयार रखें.

गोएयर के दिल्ली से पुणे जा रहे विमान में आई खराबी, मुंबई की ओर मोड़ा

‘हज नीति 2018-22’ तैयार करने के लिए गठित समिति ने यह भी सुझाव दिया कि हज के लिए उड़ानों के लिए वैश्विक निविदा प्रक्रिया के विकल्प को लेकर सऊदी अरब सरकार से बातचीत की जाए.

पूर्व आईएएस अधिकारी अफजल अमानुल्ला इस समिति के संयोजक थे. समिति ने इसका भी संज्ञान लिया है कि हज यात्रियों को लेकर जाने वाले विमान वापसी में खाली आते हैं. समिति ने कहा है कि विमानों में परोसे जाने वाले भोजन बिना मसाले का होना चाहिए और हज यात्रियों के उनके क्षेत्र के हिसाब से भोजन परोसा जाना चाहिए.


टिप्पणियां

VIDEO- एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों में नॉन वेज न परोसने का फैसला किया...

इस समिति ने कहा, ‘‘अगर एयर इंडिया का निजीकरण होता है तो इसका हज सेवा के परिचालन पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा. भारतीय हज समिति और मंत्रालयों को इस बारे में विचार करना होगा और योजना बनानी होगी कि स्थिति आने पर इस चुनौती से कैसे निपटा जाए.’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement