यह ख़बर 14 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एयर इंडिया में हड़ताल का सातवां दिन, पायलट जिद पर अड़े

खास बातें

  • पिछले सात दिनों से लगातार अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों के रद्द होने से यात्रियों की परेशानी चरम पर पहुंच गई है। रविवार को इन यात्रियों ने मुंबई एयरपोर्ट के बाहर अपना विरोध जताया।
मुंबई / नई दिल्ली:

एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल की वजह से रविवार रात मुंबई से सात उड़ानों को रद्द किया गया, जबकि दिल्ली से 4 उड़ानों रद्द करनी पड़ीं। पिछले सात दिनों से लगातार अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों के रद्द होने से यात्रियों की परेशानी चरम पर पहुंच गई है। रविवार को इन यात्रियों ने मुंबई एयरपोर्ट के बाहर अपना विरोध जताया।

उधर, हड़ताली पायलटों ने साफ किया है कि वे बिना शर्त बातचीत को तैयार हैं, लेकिन हड़ताल खत्म करने पर उन्होंने अपना रुख साफ नहीं किया है। एक्जीक्यूटिव पायलटों ने हड़ताल पर गए पायलटों का समर्थन करते हुए मैनेजमेंट से उनकी बर्खास्तगी के आदेश को वापस लेने की अपील की।

एक्जीक्यूटिव पायलट एसोसिएशन ने कहा कि संकट खत्म करने के लिए जल्द से जल्द बातचीत होनी शुरू होनी चाहिए। एसोसिएशन ने मैनेजमेंट पर निशाना साधते हुए कहा कि एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइंस का विलय सही तरीके से नहीं किया गया, जिससे परेशानियां आ रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयर इंडिया की हड़ताल का आज सातवां दिन है और अब तक इस संकट का कोई हल नहीं निकला है। एक और यात्री परेशान हैं, तो दूसरी तरफ हड़ताल से एयर इंडिया को हर दिन करीब 10 से 12 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है।