एयर इंडिया के विमान अब लॉस एंजिलिस और ह्यूस्टन भी जाएंगे...

लॉस एंजिलिस तक की उड़ान सेवा अक्तूबर तक शुरू होगी, वहीं, ह्यूस्टन या डलास की सेवा के लिए अभी समय निर्धारित नहीं किया गया है.

एयर इंडिया के विमान अब लॉस एंजिलिस और ह्यूस्टन भी जाएंगे...

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • एक दिन पहले एयर इंडिया ने दिल्ली-वाशिंगटनविमान सेवा शुरू की थी
  • लॉस एंजिलिस तक की उड़ान सेवा अक्तूबर तक शुरू होगी
  • वाशिंगटन डीसी एयर इंडिया का अमेरिका में पांचवां गंतव्य है
नई दिल्ली:

एयर इंडिया ने शनिवार को कहा कि वह अमेरिका जाने वाली उड़ानों में नए गंतव्य लॉस एंजिलिस और हयूस्टन को भी जोड़ रही है. इसके एक दिन पहले ही सरकारी विमानन सेवा कंपनी एयर इंडिया ने दिल्ली से वाशिंगटन डीसी की पहली सीधी विमान सेवा शुरू की थी. दुनिया के दो बड़े लोकतांत्रिक देशों के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू होने का उत्सव मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने कहा, हम दो और अधिक शहरों लॉस एंजिलिस, हयूस्टन या डलास को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

लोहानी ने बताया कि सीधे लॉस एंजिलिस तक की उड़ान सेवा अक्तूबर तक शुरू होगी, वहीं, ह्यूस्टन या डलास की सेवा के लिए अभी समय निर्धारित नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि यह सभी एयर इंडिया के उड़ान विस्तार का हिस्सा है. वाशिंगटन डीसी एयर इंडिया का अमेरिका में पांचवां गंतव्य है. इससे पहले न्यूयॉर्क, शिकागो, सैन फ्रांसिस्को की सेवा मौजूद है. उन्होंने बताया कि एयर इंडिया अमेरिका में अपने अभियानों का विस्तार करने के लिए उत्सुक है.

उन्होंने कहा, पिछले साल हमने भारत से चार अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की थीं. इस साल हमारे पास सात नई अंतरराष्ट्रीय उड़ान हैं. इसी तरह हम आगे के लिए भी काम कर रहे हैं. अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना ने कहा कि दोनों ही देशों की राजधानियों के बीच सीधी विमान सेवा भारत-अमेरिका के बीच के संबंधों का संकेत है. वह इस उड़ान सेवा के मौके पर विमान में सवार थे.

Newsbeep


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)