एयर इंडिया के 5 पायलट और 2 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए, चीन के लिए भरी थी उड़ान

कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है अब इसकी चपेट में कोरोना वॉरियर्स भी आ रहे हैं. इसी कड़ी में एयर इंडिया के 5 पायलट और 2 स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

एयर इंडिया के 5 पायलट और 2 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए, चीन के लिए भरी थी उड़ान

शनिवार को 77 पायलट्स का कोरोना टेस्ट हुआ जिसमें 5 पॉजिटिव पाए गए

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है अब इसकी चपेट में कोरोना वॉरियर्स भी आ रहे हैं. इसी कड़ी में एयर इंडिया के 5 पायलट और 2 स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है. सभी संक्रमितों को फिलहाल मुंबई में रखा गया है. शनिवार को 77 पायलेट्स का टेस्ट किया गया था जिसके बाद 5 पायलटों का टेस्ट पॉजिटिव आया था. इसके अलावा 2 और स्टाफ की टेस्ट रिपोर्ट भी कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है. ऐसे में सभी क्वारेंटीन कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ये सभी उस जहाज में सवार हुए थे जिसने चीन की यात्रा की थी. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कोरोना संक्रमित होने का कारण चीन यात्रा ही है या फिर कुछ और. 

बता दें कि वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से भारतीयों को लाने में एयर इंडिया के विमान लगातार कार्यरत है, जो पायलट रविवार को कोरोना की चपेट में आए हैं, उन्होंने 20 अप्रैल को चीन के लिए उ़ड़ान भरी थी. अधिकारियों के अनुसार इन पायलटों ने यात्रा के दौरान यात्रियों के संपर्क में नहीं आने की कोशिश की थी. बावजूद इसके, ये कोरोना की जद में आ गए. विदेशों से लौटे क्रू मेंबर्स और पायलटों का प्राथमिकता के साथ टेस्ट किया जा रहा है.   

बता दें कि  भारत में अब तक कुल 62,939 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2,109 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 62,939 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,277 नए मामले सामने आए हैं और 128 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी से अब तक 19,358 मरीज ठीक को चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com