NCR के शहरों की वायु गुणवत्ता सोमवार को खराब श्रेणी में रही

हरियाणा में फरीदाबाद के कुछ स्थानों पर सोमवार को वायु गुणवत्ता “बहुत खराब“ श्रेणी में रही जबकि उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद तथा हरियाणा के गुड़गांव में हवा की गुणवत्ता “खराब“ श्रेणी में दर्ज की गई.

NCR के शहरों की वायु गुणवत्ता सोमवार को खराब श्रेणी में रही

फरीदाबाद के कुछ स्थानों पर सोमवार को वायु गुणवत्ता “बहुत खराब“ श्रेणी में रही (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हरियाणा में फरीदाबाद के कुछ स्थानों पर सोमवार को वायु गुणवत्ता “बहुत खराब“ श्रेणी में रही जबकि उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद तथा हरियाणा के गुड़गांव में हवा की गुणवत्ता “खराब“ श्रेणी में दर्ज की गई. ये शहर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आते हैं. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, दिल्ली से सटे चारों जिलों में पीएम 2.5 और पीएम 10 का स्तर भी काफी ज्यादा था. वायु गुणवत्ता शून्य से 50 के बीच ‘अच्छी', 51 से 100 तक ‘संतोषजनक', 101 से 200 तक ‘मध्यम', 201 से 300 तक ‘खराब', 301 से 400 तक ‘बेहद खराब' और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर' मानी जाती है.

Newsbeep

सीपीसीबी के रात नौ बजे के आंकड़ों के मुताबिक, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) फरीदाबाद में कुछ स्थानों पर “बहुत खराब“ था लेकिन व्यापक तौर पर “खराब“ श्रेणी में रहा. आंकड़ों के अनुसार, गुड़गांव, गाजियाबाद और गौतबुद्धनगर में एक्यआई “खराब“ श्रेणी में रहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:खबरों की खबर: प्रदूषण बढ़ने के जिम्मेदार आप?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)