Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उड़ते हुए विमान का गेट खोलने की कोशिश कर रहा था यात्री, कराई जाएगी मानसिक हालात की जांच

रांची के 32 वर्षीय यात्री को आपातकालीन द्वार विमान के उड़ान भरने के दौरान ही खोलने का प्रयास करने के कारण विमान के अन्य यात्रियों के सहयोग से चालक दल के सदस्यों ने किसी तरह से काबू कर लिया था.

उड़ते हुए विमान का गेट खोलने की कोशिश कर रहा था यात्री, कराई जाएगी मानसिक हालात की जांच

एयर एशिया के विमान की तस्वीर को प्रतीकात्मक के रूप में प्रयोग की गई है.

खास बातें

  • एयर एशिया के विमान में मुख्य द्वार खोलने की कोशिश कर रहा था शख्स
  • पुलिस पूछताछ में कुछ भी स्पष्ट नहीं बता यह शख्स
  • हिरासत में लिए गए यात्री को मानसिक अस्पताल में भेजा गया
रांची:

दिल्ली से रांची आ रहे एयर एशिया के विमान में आपातकालीन द्वार खोलने का प्रयास करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने रांची स्थित सेंट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ साइकियाट्रि में भर्ती कराया है, जहां उसकी मानसिक स्थिति की जांच की जा रही है. पुलिस के प्रवक्ता विकास चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली से रांची आ रही एयर एशिया की फ्लाइट संख्या आई एस 546 में 24 ए सीट पर बैठे आफताब अहमद नामक रांची के 32 वर्षीय यात्री को आपातकालीन द्वार विमान के उड़ान भरने के दौरान ही खोलने का प्रयास करने के कारण विमान के अन्य यात्रियों के सहयोग से चालक दल के सदस्यों ने किसी तरह से काबू कर लिया था और रांची हवाई अड्डे पर विमान के उतरने के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने उसे पकड़कर रांची पुलिस के हवाले कर दिया था. बाद में उससे पूछताछ में जब विमान का आपातकालीन द्वार खोलने का प्रयास करने के बारे में उससे कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिल सका तो पुलिस ने उसे यहां स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया जहां से उसकी मानसिक स्थिति ठीक ना होने का संदेह होने पर सीआईपी में उसे भर्ती करा दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि आफताब के खिलाफ विमान के भीतर उपद्रव करने का मामला दर्ज कर लिया गया है और उसके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में अनेक अन्य धाराएं भी लगाई गई हैं लेकिन पुलिस अभी इस बात की जांच करने में जुटी है की आखिर उसने ऐसा क्यों किया? पुलिस ने बताया कि चिकित्सकों की प्राथमिक जांच में उसकी मानसिक स्थिति ठीक ना होना उसकी अनुचित व्यवहार का एक कारण समझ में आया है. पुलिस सीआईपी में उसकी जांच कराकर उसकी मानसिक स्थिति की पुष्टि करना चाहती है.

उसने बताया कि एक बार आफताब अहमद की मानसिक स्थिति स्पष्ट हो जाने के बाद पुलिस उसके खिलाफ अगला कदम उठाएगी. इस बीच रांची हवाई अड्डे के निदेशक अनिल विक्रम ने बताया कि उन्होंने पूरी घटना के बारे में एयर एशिया विमान कंपनी से रिपोर्ट तलब की है जिसकी उन्हें प्रतीक्षा है. पूरे मामले के बारे में एयर एशिया विमान कंपनी से उसके पक्ष की जानकारी नहीं हो सकी है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)