NDTV Khabar

Airforce Day: 86 वें स्थापना दिवस पर वायुसेना ने किया शक्ति और शौर्य का प्रदर्शन, देखें-तस्वीरें और VIDEO

भारतीय वायुसेना(Indian Air Force) ने 86 वें स्थापना दिवस (Air Force Day) पर शक्ति एवं शौर्य का प्रदर्शन किया. जवानों ने भव्य परेड में हिस्सा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Airforce Day: 86 वें स्थापना दिवस पर वायुसेना ने किया शक्ति और शौर्य का प्रदर्शन, देखें-तस्वीरें और VIDEO

वायुसेना के 86 वें स्थापना दिवस पर करतब दिखाते एयरफोर्स के जवान.

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना(Indian Air Force) ने 86 वें स्थापना दिवस (Air Force Day) पर शक्ति एवं शौर्य का प्रदर्शन किया. वायुसेना के जवानों ने आसमान में अपनी जाबांजी के करतब दिखाए. गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में  86 वें भारतीय वायुसेना दिवस के मौके पर भव्य परेड का आयोजन हुआ. एयरफोर्स चीफ बीएस धन्वा ने हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर परेड की सलामी ली. इस खास मौके का गवाह बनने के लिए सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे. 
 
5rnc1dm8

एयरफोर्स डे पर हिंडन एयरबेस पर जवानों की परेड का नजारा.


वायुसेना को दी शुभकामनाएं
एयरफोर्स डे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित देश की तमाम राजनीतिक व अन्य हस्तियों ने वायुसेना को शुभकामनाएं दीं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा-वायु सेना दिवस पर हम भारतीय वायु सेना के अपने योद्धाओं, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों का गर्वपूर्वक सम्मान करते हैं। साहस और दृढ़ निश्चय के साथ हमारी हवाई सीमाओं को सुरक्षित रखने वाले हमारे बहादुर वायु सैनिकों का शौर्य और पराक्रम भारत के लिए गौरव का विषय है.
 
rj0i2um

एयरफोर्स डे पर परेड में भाग लेते जवान.


वहीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा-कृतज्ञ राष्ट्र अपने हवाई योद्धाओं और उनुके परिवार को सैल्यूट करता है. वे हमारे आसमान को न केवल सुरक्षित रखते हैं, बल्कि आपदाओं के वक्त आगे बढ़चढ़कर मानवता की भलाई भी करते हैं. भारतीय वायुसेना पर गर्व है. 
 
हिंडन एयरबेस पर इस मौके पर वायुसेना के हेलिकॉप्टर से लेकर ट्रांसपोर्ट और लड़ाकू विमानों ने फ्लाई पास्ट किया. पहली बार देश मे बना रुद्र हेलीकॉप्टर और विंटज एयरक्राफ्ट डकोटा विमान उड़ान भरेंगे. इसके अलावा लड़ाकू विमान मिग 21 बाइसन , जगुवार, मिग 29 , मिराज और सुखोई भी फ्लाई पास्ट के जरिये अपनी ताकत दिखाएंगे . देशी तेजस भी किसी से पीछे नहीं रहेगा . साथ ही नौ हॉक विमानों से लैश सूर्यकिरण और ध्रुव हेलीकॉप्टर से बनी सारंग टीम अपने हवाई करतब से लोगो को दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर कर देंगी .
 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement