चेन्नई : हेलिकॉप्टर से बचाई गई गर्भवती महिला ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया

चेन्नई : हेलिकॉप्टर से बचाई गई गर्भवती महिला ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया

दीप्ति को भारतीय वायुसेना द्वारा हेलिकॉप्टर से बचाया गया

चेन्नई:

चेन्नई में बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित एक इलाके से एक गर्भवती महिला को हेलीकॉप्टर की मदद से बाहर निकाला गया था जिसने एक स्थानीय अस्पताल में जुड़वां लड़कियों को जन्म दिया है। मां और दोनों ही बच्चियां फिलहाल स्वस्थ हैं। बता दें कि 2 दिसंबर को 28 साल की दीप्ति वेलचमी को भारतीय वायुसेना ने बाढ़ ग्रस्त इलाके से बाहर निकाला था और दो दिन बाद उसे प्रसव पीड़ा होने पर हेलीकॉप्टर से ही अस्पताल भी ले जाया गया।

यह भी पढ़ें - पटरी पर लौटती ज़िदगी

दीप्ति को बाढ़ में डूबे रामपुरम इलाके से बाहर निकालकर तांबरम वायु शिविर ले जाया गया जो वायु शिविर हवाई बचाव अभियानों के दौरान मुख्य केन्द्रों में से एक के तौर पर काम कर रहा है। पति कार्तिक वेलचामी ने बताया कि 'दीप्ति को दो दिसंबर को बचाया गया था और वह नौ महीने की गर्भवती थी। मैं बेंगलुरू में था जब मुझे फोन आया और इसके अगले दिन मैं तांबरम पहुंचा। इसके बाद उसे प्रसव पीड़ा हुई और उसे दोबारा हेलीकॉप्टर से ही चेन्नई के अस्पताल ले जाना पड़ा। चार दिसंबर को दोनों लड़कियों का जन्म हुआ।'

मेडिकल रिकॉर्ड खो गए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां मुश्किल तब और खड़ी हो गई जब दीप्ति को प्रसव पीड़ा हुई लेकिन उसके मेडिकल रिकॉर्ड बाढ़ में खो गए थे। फिर वायु सेना का हेलीकॉप्टर उसे उस अस्पताल में ले गया जहां उसका मेडिकल रिकार्ड था। कार्तिक ने कहा कि वह बहुत खुश है कि इतनी मुश्किलों से गुजरने के बाद उनकी बेटियां परियों की तरह उनके जीवन में आयीं और सब के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी। सिर्फ दीप्ति ही नहीं वायु सेना ने पूरे बचाव अभियान में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है और अन्य गर्भवती महिलाओं को भी बाहर निकाला गया है।
 


वायु सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दीप्ति के अलावा और भी तीन-चार गर्भवती महिलाओं को शहर और उन उपनगरीय इलाकों से सुरक्षित निकाला गया है जहां से संपर्क टूट गया है। कार्तिक ने वायु सेना की तारीफ की और कहा कि वह इन बहादुरों को सलाम करते हैं।