आईयूसी को कम करने के लिए 'कुटिल अभियान' चला रहा है जियो : एयरटेल

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के बीच दोबारा शुरू हुए जुबानी जंग के बीच भारती एयरटेल ने जियो पर गंभीर आरोप लगाए.

आईयूसी को कम करने के लिए 'कुटिल अभियान' चला रहा है जियो : एयरटेल

इस समय मोबाइल फोन से की जाने वाली कॉल पर आईयूसी की दर 14 पैसे है...

मुंबई:

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के बीच दोबारा शुरू हुए जुबानी जंग के बीच मंगलवार को भारती एयरटेल ने इस पर अधिकारियों और जनता को बढ़ा चढ़ाकर पेश किए गए आंकड़ों से गुमराह करने के जरिये कॉल कनेक्शन शुल्क कम कर एक 'नुकसानदेह अभियान' चलाने का आरोप लगाया.

भारती एयरटेल ने ट्राई के प्रमुख आरएस शर्मा को भेजे एक पत्र में आरोप लगाया कि जियो (रिलायंस जियो) ने इंटरकनेक्शन यूसेज चार्जेज (आईयूसी) की गलत गणनाओं के जरिये एक बार फिर से तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया है.

इससे पहले कल जियो ने आरोप लगाया था कि सुनील भारती मित्तल के नेतृत्व वाली कंपनी ने जानबूझकर तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया ताकि भ्रम की स्थिति पैदा हो और वह कॉल कनेक्शन चार्जेज से नुकसान होने के झूठे दावे को मजबूत करने के लिए गलत तरीके से हासिल किए गए अपने लाभ को छिपा सके.

यह भी पढ़ें: Airtel से मुफ्त 18 जीबी डेटा पाने का एक तरीका यह भी

जियो ने कहा, ‘हम कहना चाहते हैं कि एयरटेल के सारे तर्क झूठे हैं, तथ्यों पर आधारित नहीं हैं और भ्रामक प्रवृत्ति के हैं. हम प्राधिकरण से आग्रह करते हैं कि इस तरह के शरारतपूर्ण दावे के लिए एयरटेल के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए.’ उक्त आईयूसी दर नियामक ट्राई तय करता है. दूरसंचार कंपनियां अन्य कंपनी के नेटवर्क से आने वाली कॉल पर आईयूसी लगाती हैं.

VIDEO : एयरटेल ने किया देश भर में फ्री रोमिंग का ऐलान

इस समय मोबाइल फोन से की जाने वाली कॉल पर आईयूसी की दर 14 पैसे है. इस मुद्दे को लेकर रिलायंस जियो व एयरटेल में आरोप प्रत्यारोप चल रहे हैं. रिलायंस जियो ने ट्राई के समक्ष अपनी प्रस्तुति में कहा था कि मौजूदा दूरसंचार कंपनियों को आईयूसी मद में एक लाख करोड़ रुपए का लाभ हुआ है. इसके जवाब में एयरटेल ने आरोप लगाया कि रिलांयस जियो ने इस मुद्दे पर नियामक व आम जनता को भ्रमित किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)