यह ख़बर 03 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में आईसा ने गाड़ा झंडा

खास बातें

  • आइसा को छात्रसंघ के चार शीर्ष पद पाने में तो कामयाबी हासिल हुई ही है, साथ ही काउंसिलरों की ज्यादातर सीटें भी इसी के हिस्से आई हैं।
नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ चुनावों में एक बार फिर वामपंथी संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स असोसिएशन (आइसा) ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने में कामयाबी हासिल की है। आइसा को छात्रसंघ के चार शीर्ष पद पाने में तो कामयाबी हासिल हुई ही है, साथ ही काउंसिलरों की ज्यादातर सीटें भी इसी के हिस्से आई हैं।

भूगोल से पीएचडी कर रही आइसा कार्यकर्ता सुचेता डे ने एसएफआई-एआईएसएफ की ओर से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार जिको दासगुप्ता को 1,251 मतों के अंतर से मात देकर विजय हासिल की। डे को कुल 2,102 मत मिले, जबकि गुप्ता को 751 मतों से संतोष करना पड़ा। अभिषेक यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्धंदी को उपाध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में 620 मतों के अंतर से मात दी, जबकि रवि प्रसाद ने 919 मतों के अंतर से महासचिव का पद हथियाने में कामयाबी हासिल की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहम्मद फिरोज नए संयुक्त सचिव निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने अपने निकट प्रतिद्वंदी को 579 मतों से हराया। शीर्ष के चार पदों सहित 30 सीटों के लिए हुए चुनाव में लगभग 123 उम्मीदवार मैदान में थे। गौरतलब है कि छात्रसंघ चुनाव चार साल के बाद हुए थे।