Coronavirus: विधायक ने क्वारंटाइन सेंटरों की स्थिति डिटेंशन सेंटर से भी बताई खराब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमीनुल इस्‍लाम (Aminul Islam) इससे पहले भी अपने विवादित और सांप्रदायिक बयानों के कारण सुर्खियों में रहे हैं. वे मौलाना बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ से विधायक हैं.

Coronavirus: विधायक ने क्वारंटाइन सेंटरों की स्थिति डिटेंशन सेंटर से भी बताई खराब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमीनुल इस्‍लाम को मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया गया

खास बातें

  • पहले भी विवादित बयान दे चुके है अमीनुल इस्‍लाम
  • बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ से हैं विधायक
  • क्‍वेरेंटीन सेंटर को लेकर दिए थे कई विवादित बयान

Coronavirus Outbreak: असम पुलिस ने मंगलवार सुबह राज्‍य की विपक्षी पार्टी के विधायक अमीनुल इस्‍लाम (AIUDF MLA Aminul Islam) को कोविड-19 के मरीजों को इलाज कर रहे क्‍वेरेंटीन सेंटर और अस्‍पतालों की स्थिति को लेकर विवादित और आपत्तिजनक बयान (Objectionable comment) देने के आरोप में गिरफ्तार किया है. अमीनुल ने क्‍वारेंटर सुविधाओं और अस्‍पतालों की स्थिति को डिटेंशन सेंटर से भी खराब बताया था. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर भी कमेंट करते हुए कहा था कि निजामुद्दीन मरकज मामले में तबलीगी जमात के खिलाफ दुष्‍प्रचार किया जा रहा है. असम के नगांव जिले के ढींग के विधायक अमीनुल को असम पुलिस ने सोमवार रात पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था और आज सुबह उन्‍हें आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया. एनडीटीवी के साथ बातचीत में असम पुलिस (Assam police) के अधिकारियों ने इस्‍लाम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. 

गौरतलब है कि अमीनुल इस्‍लाम (Aminul Islam)इससे पहले भी अपने विवादित और सांप्रदायिक बयानों के कारण सुर्खियों में रहे हैं. वे मौलाना बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ से विधायक हैं. इससे पहले एक ऑडियो क्लिप वायरस हुई थी जिसमें अमीनुल इस्‍लाम को कथित तौर पर यह कहते सुना गया गया कि कोरोना वायरस क्‍वेरेंटीन सेंटर की स्थिति डिटेंशन सेंटरों से भी ज्‍यादा खराब और खतरनाक है. उन्‍होंने कथित तौर पर असम सरकार पर मुस्लिमों के खिलाफ साजिश रचने का भी आरोप लगाया था. अमीनुल इस्‍लाम ने कहा था कि क्‍वेरेंटीन सेंटरों का मेडिकल स्‍टाफ उन लोगों को परेशान कर रहा है जो दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम से लौटे हैं. यह मेडिकल स्‍टाफ, स्‍वस्‍थ लोगों को भी बीमार और कोरोना वायरस मानते हुए उन्‍हें इंजेक्‍शन दे रहा है.   

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4421 हो गई है, जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो पांच मौतें और 354 नए मरीज सामने आए हैं. असम की बात करें तो यहां कोरोना वायरस के 26 मामले सामने आए हैं.

वीडियो: कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार की आक्रामण रणनीति
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com