यह ख़बर 25 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अजय चौटाला ने जेल से फोन पर की जनसभा, जांच के आदेश

खास बातें

  • शिक्षक भर्ती घोटाले में पिता व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के साथ जेल में बंद इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता अजय चौटाला पर जेल से ही फोन पर हरियाणा में जनसभा को संबोधित करने का आरोप है।
नई दिल्ली:

शिक्षक भर्ती घोटाले में पिता व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के साथ जेल में बंद इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता अजय चौटाला पर जेल से ही फोन पर हरियाणा में जनसभा को संबोधित करने का आरोप है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

जेल महानिदेशक विमला मेहरा ने कहा, "सभी कैदियों को प्रतिदिन अपने परिवार से पांच मिनट बात करने की अनुमति होती है। अजय ने 19-20 फरवरी को अपने बेटे को फोन किया, जिसने समर्थकों को बुला रखा था। अजय ने इसके बाद उन्हें स्पीकर फोन पर संबोधित किया।"

मेहरा ने कहा, "इस मामले में शनिवार को एक जांच बिठाई गई है। हम हर दृष्टिकोण से इस मामले को देख रहे हैं। रिपोर्ट आज (सोमवार) या कल (मंगलवार) सौंपी जा सकती है। यदि अजय के खिलाफ आरोप सही पाए जाते हैं तो उचित कार्रवाई की जाएगी।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य जेल अधिकारी ने कहा कि अजय ने सोनीपत जिले में 20 फरवरी को पांच मिनट के लिए एक रैली को संबोधित किया था। रैली की भीड़ उनके बेटे दुष्यंत ने जुटाई थी। अजय ने समर्थकों को जेल में बंद अपने पिता के स्वास्थ्य के बारे में बताया तथा ग्रामीणों से उनका कुशलक्षेम पूछा।