अजमेर : गायों की मौत के बाद हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने अफसरों पर कालिख पोती

अजमेर : गायों की मौत के बाद हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने अफसरों पर कालिख पोती

प्रतीकात्मक फोटो

अजमेर:

अजमेर नगर निगम द्वारा संचालित गौशाला में पांच गायों की कथित मौत से नाराज कुछ हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने निगम के दो अधिकारियों के चेहरे पर कथित तौर पर कालिख पोत दी। अधिकारियों ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया है ।

काला ग्रीस चेहरे पर पोता
ये कार्यकर्ता गौशाला के सामने प्रदर्शन कर रहे थे। उसी दौरान कार्यवाहक स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा और राजस्व निरीक्षक भगवान बच्चानी के मौके पर पहुंचने पर उन्होंने काला ग्रीस उनके चेहरे पर मल दिया।

Newsbeep

भूख के कारण हुई मौत का आरोप
शर्मा के अनुसार, कुछ असामाजिक तत्वों ने उनके और राजस्व निरीक्षक के चेहरे पर ग्रीस पोत दिया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। क्रिश्चयनगंज थानाधिकारी पूरणाराम ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने निगम प्रशासन पर गायों के लिए पर्याप्त चारा उपलब्ध नहीं कराने और भूख के कारण उनकी मौत होने का आरोप लगाते हुए दो अधिकारियों के चेहरे पर कालिख पोत दी। अधिकारियों ने इस संबंध में मामला दर्ज करवाया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पोस्टमार्टम से पता चलेगा मौत का कारण
राजस्व निरीक्षक बच्चानी ने कहा कि गायों की मौत के वास्तविक कारणों की जांच के लिए एक चिकित्सा बोर्ड का गठन किया गया है। मृत गायों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उनकी मौत के कारणों का पता लगेगा। दूसरी ओर अजमेर नगर निगम के आयुक्त एच गुइटे ने इस घटना के बारे में अनभिज्ञता जताई है।