NDTV Khabar

इन दो वरिष्ठ नेताओं को दिया गया था कांग्रेस अध्यक्ष पद का ऑफर, लेकिन ठुकराया, अब उत्तर भारत से चेहरे की तलाश

कांग्रेस में नेतृत्व संकट के बीच पूर्व रक्षामंत्री ए.के. एंटनी और पार्टी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने पार्टी अध्यक्ष पद का ग्रहण करने से इनकार कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इन दो वरिष्ठ नेताओं को दिया गया था कांग्रेस अध्यक्ष पद का ऑफर, लेकिन ठुकराया, अब उत्तर भारत से चेहरे की तलाश

कांग्रेस नेता एके एंटनी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कांग्रेस में नेतृत्व का संकट बरकरार
  2. एंटनी और वेणुगोपाल ने जिम्मेदारी लेने से मना किया
  3. अब उत्तर भारत से चेहरे की तलाश
नई दिल्ली :

कांग्रेस में नेतृत्व संकट के बीच पूर्व रक्षामंत्री ए.के. एंटनी और पार्टी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने पार्टी अध्यक्ष पद का ग्रहण करने से इनकार कर दिया है. एक वरिष्ठ कांग्रेसी सूत्र के अनुसार, एंटनी ने अपने कमजोर स्वास्थ्य का हवाला देते हुए यह जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया. वहीं, वेणुगोपाल ने पार्टी को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी की बात कहते हुए एक और जिम्मेदारी लेने में असमर्थता जताई.  वह कर्नाटक के प्रभारी भी हैं, जहां पार्टी ने लोकसभा चुनाव में 28 सीटों में से मात्र एक सीट पर जीत हासिल की. पार्टी के वरिष्ठ सदस्य अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद, जो गांधी परिवार से हटकर पार्टी के अध्यक्ष के लिए नए चेहरे की तलाश कर रहे हैं, उन्होंने एंटनी और वेणुगोपाल को यह प्रस्ताव दिया था. 

कांग्रेस को अगले दो महीनों में मिल जाएगा नया अध्यक्ष, गांधी परिवार का नहीं होगा सदस्य: सूत्र


आम चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद 25 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान राहुल गांधी द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश किए जाने के बाद से ही इस पद के लिए नए चेहरे की तलाश की जा रही है. हालांकि पार्टी के शीर्ष निर्णायक समिति ने सर्वसम्मति से इस इस्तीफे को अस्वीकार करने के साथ ही, उन्हें पार्टी की संरचना को मजबूत बनाने के लिए पूरी शक्ति प्रदान कर दी. 

h61ve27

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और एके एंटनी.

टिप्पणियां

पार्टी सूत्र के अनुसार, अब पार्टी उत्तर भारत से इस पद के लिए किसी नए चेहरे की तलाश में है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में उठा-पटक का दौर जारी है. बीते दिनों पार्टी की कोर कमेटी भंग कर दी गई थी. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल जल्द ही राज्य प्रभारियों की एक बैठक बुलाएंगे. इसमें आगे की रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी. (इनपुट- IANS)

VIDEO : पक्ष-विपक्ष: राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश से दुविधा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement