NDTV Khabar

एके मित्तल बने रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन, नए मेंबर स्टाफ, मेंबर इलेक्ट्रिकल भी नियुक्त

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली: अरुणेंद्र कुमार की विदाई के बाद अब रेलमंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने एके मित्तल को रेलवे बोर्ड का नया चेयरमैन बनाया है। साथ ही महाप्रबंधक रहे प्रदीप कुमार को मेंबर स्टाफ और साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में बतौर महाप्रबंधक काम कर रहे नवीन टंडन को मेंबर इलेक्ट्रिकल बनाया गया है।

एके मित्तल इससे पहले रेलवे बोर्ड में मेंबर स्टाफ के पद पर थे। प्रदीप कुमार इस नई जिम्मेदारी से पहले नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के महाप्रबंधक के साथ-साथ नॉदर्न रेलवे के महाप्रबंधक का कार्यभार भी संभाल रहे थे। इतना ही नहीं, अलग-अलग ज़ोन में खाली पड़े महाप्रबंधकों के पद को लेकर आठ नए अधिकारियों की पोस्टिंग के आदेश भी जारी किए गए।

कोर, यानि सेंट्रल ऑर्गेनाइजेशन फॉर रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन, इलाहाबाद में महेश मंगल को महाप्रबंधक बनाया गया। रेलवे कोच फैक्ट्री, रायबरेली के नए जीएम आलोक दवे होंगे। उत्तर रेलवे का महाप्रबंधक एके पुठिया को बनाया गया है। डीजल लोकोमोटिव वर्क्स, वाराणसी के जीएम पद की जिम्मेदारी एके हरित को सौंपी गई है। पूर्वोतर रेलवे, गोरखपुर के महाप्रबंधक राजीव मिश्रा होंगे। एके सिंघल को उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर, एके मित्तल को पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर और एस मुखर्जी को नेशनल एकेडमी ऑफ इंडियन रेलवे, वड़ोदरा का नया महाप्रबंधक नियुक्त किया गया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement