अखाड़ा परिषद ने की अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने और कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग

परिषद ने 2021 के कुंभ मेला के लिए आवंटित क्षेत्र में विस्तार करने, मेला क्षेत्र के चारों ओर एक रिंग रोड बनाने की भी मांग की.

अखाड़ा परिषद ने की अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने और कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग

अखाड़ों ने इस सिलसिले में एक प्रस्ताव पारित किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने और जम्मू कश्मीर को विशेष स्वायत्ता वाला राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने की केंद्र सरकार से मांग की है. परिषद ने 2021 के कुंभ मेला के लिए आवंटित क्षेत्र में विस्तार करने, मेला क्षेत्र के चारों ओर एक रिंग रोड बनाने की भी मांग की. साथ ही, कुंभ के मद्देनजर उसकी छावनियों में स्थायी प्रकृति की चीजें बनाने के लिए 13 आखाड़ों में प्रत्येक को पांच करोड़ रूपये देने की मांग की गई है. महंत नरेंद्र गिरि की अध्यक्षता में हुई अखाड़ा परिषद की एक बैठक में शरीक हुए अखाड़ों ने इस सिलसिले में एक प्रस्ताव पारित किया. यह प्रस्ताव उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को रविवार को उनके दिल्ली से लौटने पर सौंपा जाएगा. 

VHP की धर्मसंसद का अखाड़ा परिषद ने किया बहिष्कार

परिषद ने कुंभ मेला के लिए जल्द ही एक नोडल अधिकारी भी नियुक्त करने की मांग की है. परिषद के महासचिव महंत हरि गिरि ने कहा कि मेला क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाना चाहिए. 

कम्‍प्‍यूटर बाबा को अखाड़े ने किया बाहर, हर कार्यक्रम में करते हैं शिवराज सरकार को जड़ से उखाड़ने की अपील

बता दें इससे पहले अखाड़ा परिषद ने कुंभ के दौरान विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की धर्म संसद का बहिष्कार कर दिया था. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का कहना था कि हमने फैसला किया कि राम जन्मभूमि मुद्दे पर चूंकि वीएचपी राजनीतिक पार्टी से संबंध रखती है इसलिए हम नहीं जाएंगे. हम किसी पार्टी के पिछलग्गू नहीं हैं. हालांकि पर्दे के पीछे यूपी सरकार के मंत्री और नेताओं ने संतों को मनाने की कोशिश की. खुद मुख्यमंत्री कई बड़े-बड़े आश्रमों में गए. यूपी के मंत्रियों ने भी संतों को मनाने की कोशिश की, लेकिन जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यतीद्रानंद गिरी जैसे संतों ने बीजेपी पर कुंभ मेले को हाईजैक करने का आरोप लगाया. (इनपुट भाषा)

वीडियो: VHP की धर्मसंसद का अखाड़ा परिषद ने किया बहिष्कार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com