यह ख़बर 26 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अरुण कुमार हटाए गए, मुकुल गोयल होंगे नए एडीजी कानून एवं व्यवस्था

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर रहे अरुण कुमार को उनके पद से हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध कर दिया है।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) के पद पर रहे अरुण कुमार को उनके पद से हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध कर दिया है।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि अरुण कुमार की जगह पर मुकुल गोयल को एडीजी कानून एवं व्यवस्था के पद पर तैनात किया गया है।

प्रशासनिक हलकों से मिली खबरो के अनुसार, दंगो को नियंत्रित करने के लिए निरंतर मुजफ्फरनगर में डेरा डाले रहे अरुण कुमार ने पिछले हफ्ते प्रदेश सरकार से केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की अनुमति मांगी थी और इस संबंध में लिखित आवेदन भी किया था।

उन्होंने पिछले दिनों एक निजी यात्रा पर जाने के लिए छुट्टी भी ली थी, मगर इस हफ्ते के शुरू में ही वापस ड्यूटी पर लौट आए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुजफ्फरनगर और आसपास के जिलों में कम से कम 49 लोगों की मौत का कारण बने दंगों को नियंत्रित करने के लिए अरुण कुमार ने वहां लम्बे समय तक डेरा डाले रखा था। इन दंगों से प्रभावित हजारों लोग अपना घर बार छोड़कर अब भी राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं।