यह ख़बर 04 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सीओ हत्याकांड : मुख्यमंत्री ने दिए सीबीआई जांच के आदेश

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़ के कुंडा में सीओ के पद पर तैनात पुलिस उपाधीक्षक जियाउल हक हत्याकांड मामले की जांच सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने के आदेश दिए हैं।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़ के कुंडा में सीओ के पद पर तैनात पुलिस उपाधीक्षक जियाउल हक हत्याकांड मामले की जांच सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने के आदेश दिए हैं। हक का परिवार लगातार हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग कर रहा था।

सीओ के देवरिया जिला स्थित पैतृक गांव नूनखार जुवाफार जाकर परिजनों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश ने देर शाम सीबीआई जांच का ऐलान किया।

इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और पूरे मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए।

अखिलेश ने कहा कि राज्य सरकार घटना को लेकर बहुत आहत है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह कोई भी हो। उन्होंने कहा कि अगर पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया हत्याकांड में दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ भी कठोर कारवाई होगी।

मुख्यमंत्री से आश्वासन मिलने के बाद हक का परिवार अब उनके पार्थिक शरीर का अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गया है। पीड़ित परिवार लगातार मांग कर रहा था कि जब तक मुख्यमंत्री स्वयं गांव आकर सीबीआई जांच का आश्वासन नहीं देंगे वो लोग शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि कुंडा क्षेत्र के वलीपुर गांव में शनिवार देर रात दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी की घटना में गांव के प्रधान नन्हें सहित दो लोगों की हत्या कर दी गई। घटना को नियंत्रित करने पहुंचे कुंडा के सीओ जियाउल हक की भी हिंसा के दौरान भीड़ द्वारा हत्या कर दी गई थी।