NDTV Khabar

अखिलेश यादव बोले, पीएम मोदी का हाथ घुमाने का अंदाज बदला, बताई ये वजह

अखिलेश यादव ने कांग्रेस को ‘मुसलमानों की पार्टी कहे जाने सम्बन्धी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर कांग्रेस का बचाव करते हुए कहा कि कोई भी पार्टी किसी मजहब की नहीं बल्कि जनता की होती है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखिलेश यादव बोले, पीएम मोदी का हाथ घुमाने का अंदाज बदला, बताई ये वजह

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि 'सपा और बसपा के साथ आ जाने से प्रधानमंत्री हाथ घुमाने अंदाज बदल गया है. आजकल मैं उनका भाषण नहीं सुनता, बल्कि हाथ चलाने का तरीका देखता हूं.' उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनाव से पहले सपा व बसपा का तालमेल होने के बाद प्रधानमंत्री जी आजकल अपना हाथ कैसे घुमा रहे हैं, यह तो देखने लायक है. मोदी टेलीप्रॉम्पटर लगाकर रटा-रटाया भाषण पढ़ते हैं. अगली बार मैं भी इसकी मदद से कई भाषाओं में भाषण दूंगा." वहीं अखिलेश यादव ने कांग्रेस को ‘मुसलमानों की पार्टी कहे जाने सम्बन्धी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर कांग्रेस का बचाव करते हुए कहा कि कोई भी पार्टी किसी मजहब की नहीं बल्कि जनता की होती है. 

PM मोदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा भी खतरे में है


अखिलेश ने पार्टी प्रदेश मुख्यालय में इलाहाबाद से चलकर लखनऊ पहुंची 'समाजवादी दलित चेतना साइकिल रैली' का स्वागत किया. इस अवसर पर उन्होंने मोदी और भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा, "प्रधानमंत्री तो लगातार हमारे सभी काम का शिलान्यास कर रहे हैं. उन लोगों ने कुछ काम किया ही नहीं तो नया क्या करेंगे. भाजपा कितने भी फीते काट ले सड़क हमारी ही है."

मॉनसून सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पास कराने के लिए राहुल ने PM को लिखा पत्र, जावड़ेकर ने दिया यह जवाब

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "बीजेपी के लोग बड़े विश्वास से झूठ बोलते हैं. पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे को छोटा करके कह रहे हैं कि पैसे बचा लिए. भाजपा ने बलिया को काटा है, हमारी सरकार आएगी तो हम बलिया को भी जोड़ेंगे."  पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि समाजवादी लोग अगर साइकिल चलाएंगे और जनता के बीच प्रचार करेंगे तो गुमराह करने वाले कुछ नहीं कर पाएंगे. साइकिल चलाना आसान काम नहीं है. लंबी दूरी तय करने के लिए साइकिल की सवारी और मुश्किल है, पर समाजवादी साइकिल चलना अच्छे से जानते हैं.

राहुल गांधी ने Sacred Games पर किया कुछ इस तरह का ट्वीट, बॉलीवुड का यूं आया रिएक्शन

उन्होंने कहा, "भाजपा वाले तो चुनाव प्रचार पर निकले हैं, प्रधानमंत्री जी खुद प्रचार कर रहे हैं. प्रधानमंत्री जी हमें बता दें कि कब चुनाव है उनको तो पता ही होगा." अखिलेश ने कहा, "प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि कांग्रेस मुस्लिम की पार्टी है. मैं कहता हूं कि पार्टी भारतवासी की होती है, न कि किसी धर्म की. प्रधानमंत्री अपनी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं. उन्होंने जो वादे पूरे नहीं किए, उससे ध्यान भटकाने के लिए अनाप-शनाप बोले जा रहे हैं. देश के लोग लोग आज भी अपने बैंक खाते में 15 लाख रुपये का इंतजार कर रहे हैं." 

कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- CBI बीजेपी की ‘पिट्ठू' और ‘मुखौटा' बन गई है

टिप्पणियां

फीफा वर्ल्‍डकप की बात करते हुए उन्होंने कहा कि फुटबॉल में एक छोटा देश भी फाइनल खेल रहा था. इतना बड़ा सपना देखा, पर हमारी टीम क्यों नहीं थी. भाजपा का किसी भी ओर ध्यान नहीं है, वह किसी का विकास नहीं करती, सिर्फ विकास की बात करती है. उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था और जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या पर योगी सरकार को घेरते हुए अखिलेश ने कहा, "कानून व्यवस्था भाजपा के हाथ से बाहर हो गई है. जेल में हत्याएं हो रही हैं. पुलिस के लोग भी सुरक्षित नहीं हैं. जनता चुनाव की तारीख का इंतजार कर रही है, ताकि भाजपा को जवाब दे."

VIDEO: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का श्रेय लेने की लगी होड़

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement