आयुष मंत्रालय पर अखिलेश यादव का तंज- कोरोना से बचाता है काढ़ा और च्यवनप्राश, तो मुफ्त बांटे सरकार

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर सरकार से मांग की है कि आयुष मंत्रालय के मुताबिक अगर काढ़े व च्यवनप्राश का सेवन कोरोना से बचाता है तो सरकार इसे मुफ्त बांटे.

आयुष मंत्रालय पर अखिलेश यादव का तंज- कोरोना से बचाता है काढ़ा और च्यवनप्राश, तो मुफ्त बांटे सरकार

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अखिलेश यादव का सरकार पर निशाना
  • आयुष मंत्रालय के उपायों को लेकर निशाना
  • देश में कोरोना के मामले 1.38 लाख पार
नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों ने आज (सोमवार) नया रिकॉर्ड बनाया है. एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना (COVID-19) केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 6,977 मामले सामने आए हैं और 154 लोगों की मौत हुई है. आयुष मंत्रालय (Ayush Ministry) कोरोना से बचाव के तमाम देसी उपाय बता रहा है. इन्हीं तरीकों को लेकर अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर सरकार से मांग की है कि आयुष मंत्रालय के मुताबिक अगर काढ़े व च्यवनप्राश का सेवन कोरोना से बचाता है तो सरकार इसे मुफ्त बांटे.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'आयुष मंत्रालय की तरफ़ से TV पर दिखा रहे हैं कि कोरोना से बचने के लिए काढ़े व च्यवनप्राश का सेवन करना चाहिए. यदि ये वैज्ञानिक रूप से सिद्ध उपाय हैं तो संकटकाल में सरकार इनकी मुफ़्त आपूर्ति करे. ‘आरोग्य सेतु' का उपयोग करने पर ये पुरस्कार स्वरूप दिये जाएं तो लोग प्रोत्साहित होंगे.'

बता दें कि देश में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामलों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बीते एक दिन में कोरोना के 6,977 मामले सामने आए हैं और 154 लोगों की मौत हुई है. भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 1,38,845 हो गई है. 57,721 मरीज ठीक हो चुके हैं. अब तक 4,021 लोगों की मौत हुई है. रिकवरी रेट 41.57 प्रतिशत है.

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 24 मार्च को कोरोना से बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद 14 अप्रैल को पीएम ने एक बार फिर देश की जनता को संबोधित करते हुए 19 दिनों के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की जानकारी दी. 3 मई को यह मियाद खत्म होनी थी लेकिन इससे पहले ही गृह मंत्रालय ने दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन को और बढ़ा दिया. 17 मई तक यह लागू था. 17 मई की देर शाम केंद्र सरकार ने इसे दो हफ्ते और बढ़ाने का फैसला किया. अब देश में लॉकडाउन 31 मई तक लागू रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: NGO की मदद से 250 महिलाएं सिल रही हैं PPE किट