NDTV Khabar

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर ​उत्तर प्रदेश में सियासी पारा गर्म है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ने शनिवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया, मगर इसका श्रेय लेने की होड़ काफी तेज हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर ​उत्तर प्रदेश में सियासी पारा गर्म है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ने शनिवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया, मगर इसका श्रेय लेने की होड़ काफी तेज हो गई है. एक ओर बीजेपी इसे अपनी योजना बता रही है, वहीं सपा के मुखिया अखिलेश यादव का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उन्होंने पहले ही शिलान्यास कर दिया था और यह समाजवादियों का प्रोजेक्ट है. पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया कि समाजवादियों के काम को अपना बताकर भाजपा सरकार जनता के साथ धोखाधडी कर रही है.

अखिलेश ने यहां एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादियों के काम को अपना बताकर सरकार जनता को धोखा दे रही है. लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे की मिसाल देते हुए अखिलेश ने कहा, ''सबसे कम समय में समाजवादी सरकार ने यह एक्सप्रेसवे बनाया. यह देश की सबसे बेहतरीन सड़क मानी गई है.'' 

आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे जैसा देश में कहीं एक्सप्रेसवे नहीं बना होगा. जो एक बार इस सड़क पर चलेगा वह कहेगा कि ''हां हम समाजवादी सरकार और समाजवादी पार्टी को वोट देंगे. ''सपा मुखिया ने कहा कि ​जिस समय एक्सप्रेसवे का उद्घाटन हो रहा था, मुलायम सिंह यादव और आजम खां मौजूद थे. वायुसेना के लड़ाकू विमान उतरे. दूसरी बार जब अभ्यास हुआ, तो उस सरकार (योगी सरकार) के लोगों की हिम्मत नहीं हुई कि उसे देखें. हम चाहते थे कि एक्सप्रेसवे पूर्वांचल तक पहुंचे. समाजवादियों ने पूरा अलाइनमेंट तय किया कि पूर्वांचल खुशहाली के रास्ते पर उतरे. हम उत्तर प्रदेश को एक्सप्रेसवे के जरिए एक कोने से दूसरे कोने तक पहुंचाना चाहते थे.

टिप्पणियां
उन्होंने योगी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा, ''एक्सप्रेसवे के बारे में जाने क्या-क्या ज्ञान दे रहे हैं. जनता को कितना धोखा देंगे. अखबार में विज्ञापन देखा मैंने. विज्ञापन दे दिया कि 341 किलोमीटर बना रहे हैं. नाम से समाजवादी हटा दिया केवल पूर्वांचल एक्सप्रेसवे कर दिया. हम दावा करते हैं थे अगर 120 की रफ्तार से चलोगे और आप गिलास में पानी लेकर बैठोगे तो पानी छलकेगा नहीं. इनके एक्सप्रेसवे पर अगर आप 20 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगे तो हो सकता है कि गिलास आपके हाथ से छूट जाए.' 'उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार शिलान्यास का शिलान्यास करती है, उद्घाटन का उद्घाटन करती है. (इनपुट भाषा से)

VIDEO: न्यूज टाइम इंडिया : ‘क्या मुस्लिम पार्टी है कांग्रेस?’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement