यह ख़बर 03 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रणब के सम्मान में भोज देंगे अखिलेश

खास बातें

  • संप्रग की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी अपने चुनाव अभियान के सिलसिले में मंगलवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं।
लखनऊ:

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी अपने चुनाव अभियान के सिलसिले में मंगलवार को लखनऊ पहुंच रहे हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों के विधायकों से मुलाकात कर उनसे समर्थन मांगेंगे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मौके पर प्रणब के सम्मान में भोज देने का फैसला किया है।

प्रणब मुखर्जी मंगलवार को सबसे पहले कांग्रेसी विधायकों से मुलाकात करेंगे। उसके बाद वह बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी(सपा) के विधायकों से भी मिलेंगे।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के मुख्य प्रवक्ता राम कुमार भार्गव ने कहा कि मुखर्जी के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मुखर्जी सुबह करीब 11 बजे लखनऊ पहुंचेंगे।

सपा और बसपा नेतृत्व की तरफ से पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी को राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन का ऐलान किया जा चुका है। मुखर्जी अपने चुनाव अभियान के सिलसिले में इसके पहले हैदराबाद और चेन्नई का दौरा कर चुके हैं।

उधर, सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर प्रणब के सम्मान में दोपहर भोज आयोजित करने का निर्णय लिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चौधरी ने कहा कि भोज के दौरान प्रणब, अखिलेश से मुलाकात करने के साथ-साथ सपा विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से भी मिलेंगे। प्रणब के सम्मान में आयोजित भोज की तैयारियां शुरू हो गई हैं।