यह ख़बर 18 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कथित रेप पर गुस्साए लोग, प्रदर्शकारियों पर लाठीचार्ज, सीओ लाइन हाजिर

खास बातें

  • बच्ची का शव कचरे के ढेर में मिला था, जिसके बाद स्थानीय लोग बेहद आक्रोशित हो उठे और उन्होंने घंटों रास्ता रोकने के अलावा पुलिसकर्मियों पर पत्थर भी फेंके। बाद में प्रशासन ने इलाके के सर्कल ऑफिसर एके सिंह को लाइन हाजिर कर दिया और दो सिपाहियों को निलंबित कर द
अलीगढ़:

पुलिस की बर्बरता और असंवेदनशीलता एक बार फिर सामने आई, जब अलीगढ़ में उस महिला की पिटाई की गई, जिसकी छह साल की बेटी की कथित रूप से रेप के बाद हत्या कर दी गई। इस महिला को पुलिस द्वारा पीटे जाने की घटना कैमरे में कैद है। बाद में प्रशासन ने इलाके के सर्कल ऑफिसर एके सिंह को लाइन हाजिर कर दिया और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

यह वाकया उस समय हुआ, जब पीड़ित बच्ची का शव कूड़े के ढेर से बरामद हुआ और लोग इससे नाराज होकर प्रदर्शन कर रहे थे।

बच्ची की हत्या से स्थानीय लोग बेहद आक्रोशित हो उठे और उन्होंने घंटों रास्ता रोकने के अलावा पुलिसकर्मियों पर पत्थर भी फेंके। गुरुवार सुबह से लापता इस बच्ची का शव नगला कलार इलाके में एक कूड़े के ढेर पर मिला। बच्ची के परिवार का आरोप है कि उसके साथ बलात्कार के बाद गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सैकड़ों लोग बन्ना देवी पुलिस थाना पर जुट गए और पत्थर फेंके। पुलिस ने उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया। अलीगढ़ मंडल के डीआईजी प्रकाश डी ने पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग किए जाने की खबरों को गलत बताया। उन्होंने बताया कि पत्थर फेंकने या पुलिस लाठीचार्ज में किसी को गंभीर चोटें नहीं आई हैं। उन्होंने कहा कि बच्ची के साथ रेप की पुष्टि पोस्टमार्टम के बाद ही हो सकती है और मामले की जांच जारी है।