यह ख़बर 21 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अलीगढ़ में रेप के बाद बच्ची की हत्या के आरोपी ने की खुदकुशी की कोशिश

खास बातें

  • सुमन नामक इस आरोपी ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसने लड़की के साथ बलात्कार किया था और अपराधबोध के चलते उसने खुदकुशी की कोशिश की।
अलीगढ़:

अलीगढ़ में छह साल की बच्ची के साथ रेप के बाद उसकी हत्या करने के आरोपी शख्स को सड़क पर घायल हालत में पाया गया। उसके गले और कलाई पर काटे जाने का निशान पाया गया। स्थानीय लोगों ने उसे सड़क पर पड़ा देखकर पुलिस को सूचना दी।

पुलिस उसे फौरन अस्पताल ले गई और वहां उसका उपचार किया गया। सुमन नामक इस आरोपी ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसने लड़की के साथ बलात्कार किया था और अपराधबोध के चलते उसने गला और कलाई की नस काटकर खुदकुशी करने की कोशिश की।

छह-वर्षीय बच्ची का शव गुरुवार को नगला कलार इलाके में कूड़े के ढेर में मिला था, जिसके बाद बन्ना देवी पुलिस थाने के बाहर सैकड़ों लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने कथित तौर पर पुलिसवालों पर पत्थर फेंके, जिसके बाद पुलिसवालों ने भीड़ पर लाठियां बरसाईं। उन्होंने बच्ची की मां को सड़क पर धकेल दिया और उसकी पिटाई की थी। इस मामले में इलाके के सर्किल ऑफिसर समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिलाओं की पुलिस द्वारा बर्बर पिटाई के बाद अलीगढ़ के एसएसपी अमित पाठक ने जले पर नमक छिड़कने वाला बयान दे दिया था। उन्होंने कहा था, आप या हम यह कैसे तय कर सकते हैं। क्या लड़की के परिवारवालों ने उसके साथ बलात्कार होते देखा। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अरुण कुमार ने अलीगढ़ के एसएसपी के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा था कि एक सीनियर अफसर को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए।