NDTV Khabar

इराक में आईएसआईएस द्वारा बंधक बनाए गए सभी 39 भारतीय जीवित : सुषमा स्वराज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इराक में आईएसआईएस द्वारा बंधक बनाए गए सभी 39 भारतीय जीवित : सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इराक में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा एक साल से अधिक समय से बंधक बनाए गए सभी 39 भारतीय जीवित हैं, यह बात शुक्रवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीड़ितों के परिवारों से कही।

जून में भारतीयों का हुआ था अपहरण
पिछले साल जून में मोसुल से भारतीयों के अपहरण के बाद से आठवीं बार पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात करने वाली सुषमा ने अनेक सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर भारतीय नागरिकों के ठीकठाक होने के बारे में परिजनों को एक बार फिर भरोसा दिलाया।

हरसिमरत कौर बादल भी मिलीं सुषमा से
खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल के साथ परिवारों से मुलाकात कर रहीं सुषमा ने कहा कि सरकार भारतीय श्रमिकों की जल्दी और सुरक्षित रिहाई के लिए समस्त गंभीर प्रयास कर रही है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मंत्री ने उन्हें यह भी बताया कि 39 नागरिकों के कुशल होने के बारे में कोई सीधी खबर नहीं है लेकिन अनेक सूत्रों ने संकेत दिया है कि उनसे इराक में काम कराया जा रहा है।


टिप्पणियां

सुषमा ने बंधक बनाए गए भारतीयों की सुरक्षित रिहाई में सहायता के लिए पहले खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) और क्षेत्र में अन्य मित्र देशों के अपने समकक्षों से व्यक्तिगत रूप से बात की थी।

मंत्री ने परिवारों को यह आश्वासन भी दिया कि जैसे ही श्रमिकों की कुशलता के बारे में सरकार को कोई ठोस सबूत मिल जाता है, उसे परिवार के सदस्यों के साथ साझा किया जाएगा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement