देश में पहली बार मदरसे के छात्रों के लिए ऑल इंडिया स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

इंडिया मदरसा चैंपियनशिप का आयोजन मंगलवार को किया गया. इसमें देश के विभिन्न प्रदेशों से आये मदरसों के 400 बच्चों से अधिक छात्रों ने भाग लिया.

देश में पहली बार मदरसे के छात्रों के लिए ऑल इंडिया स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

मदरसे के छात्रों के लिए ऑल इंडिया स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता

खास बातें

  • मदरसे के छात्रों के लिए ऑल इंडिया स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता
  • मदरसों के 400 से अधिक छात्रों ने भाग लिया
  • मदरसे के छात्रों के लिए पहली बार ऑल इंडिया स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता
नई दिल्ली:

इंडिया मदरसा चैंपियनशिप का आयोजन मंगलवार को किया गया. इसमें देश के विभिन्न प्रदेशों से आये मदरसों के 400 बच्चों से अधिक छात्रों ने भाग लिया. एमएसके इवेंट द्वारा किये गये इस कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के तौर पर लखनऊ ईदगाह के इमाम व शहरकाजी मौलाना खालिद रशीद तथा आल इंडिया रेलवे मेन्सफेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा मौजूद थे. चैंपियनशिप  के आयोजक  मौलाना खालिद फरंगी महली ने एनडीटीवी को बताया कि मदरसे के छात्रों के लिए पहली बार आल इंडिया स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इस तरह का आयोजन न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश में होनी चाहिए. 

मदरसा के छात्र की हत्या के मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क होता है. उन्होंने चैम्पियनशिप के विजयी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि जिन छात्रों ने चैम्पियन शिप में भाग लिया और किन्हीं कारणों से विजयी नहीं हो पाये उनको और मेहनत करके अगले चैम्पियनशिप के लिए तैयारी करना चाहिए. ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के महामंत्री शिवगोपाल मिश्र ने इस चैम्पियनशिप के सभी प्रतिभागियों व आयोजक टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह चैम्पियनशिप मदरसों के छात्रों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम करेगी. हमने इस चैम्पियनशिप में देखा कि मदरसों के छात्रों में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है.

राष्ट्रगान गाने का विरोध किया, सरकार ने की मदरसे मान्यता समाप्त

नॉर्दर्न रेलवे मेन्स यूनियन के मंडल मंत्री आरके पाण्डेय ने खेल की एहमियत पर जो दिया और कहा कि इस तरह के खेलकूद से मदरसों और वहां पढ़ने वाले छात्रों के बारे में फैलायी जा रही तरह-तरह की भ्रांतियों पर रोक लगेगी. बता दें कि चैम्पियनशिप में केरल के एथलीट मोहम्मद एम को बेस्ट एथलीट जूनियर तथा सीनियर वर्ग में अर्श अहमद को प्रथम स्थान मिला.

VIDEO: रणनीति : मदरसों से आतंक का खतरा...

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com