सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए जल्द कश्मीर पहुंचेगा : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए जल्द कश्मीर पहुंचेगा : केंद्रीय  गृहमंत्री राजनाथ सिंह

कश्मीर में पत्रकारों से बात करते केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह

श्रीनगर:

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर की स्थिति पर वार्ता के लिए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल जल्द ही घाटी पहुंचेगा. यह दल घाटी में चल रही अशांति को सुलझाने की दिशा में वार्ता करेगा. इस हिंसा में अभी तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है.

राजनाथ सिंह ने पेलेट बंदकूों के इस्तेमाल पर कहा कि सरकार उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कुछ दिनों में इसके वैकल्पिक तरीके पर फैसला करेगी.

उन्होंने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "विशेषज्ञों ने अपनी राय दे दी है. कुछ दिनों में हम पेलेट बंदूकों का विकल्प ढूंढ लेंगे." राजनाथ का यह एक महीने में कश्मीर का दूसरा दौरा है.

कश्मीर पिछले छह वर्षों के सर्वाधिक भयावह दौर से गुजर रहा है. सुरक्षाबलों और उग्र भीड़ के बीच झड़पों में अब तक 67 नागरिकों की मौत हो गई है जबकि हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं.

सुरक्षाबलों द्वारा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उपयोग में लाई जा रही पेलेट बंदूकों से बड़े स्तर पर लोग आंशिक रूप से या पूरी तरह से अंधे हो गए हैं.

घाटी में पिछले लगभग सात सप्ताह से चल रही इस हिंसा में अब तक दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई है. राजनाथ ने कहा कि उन्होंने सुरक्षाबलों को प्रदर्शनकारियों के साथ संयम बरतने को कहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com