NDTV Khabar

उन्नाव रेप केस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया, 12 अप्रैल को होगी सुनवाई

उन्नाव रेप केस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया. 12 अप्रैल को होगी सुनवाई.

548 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव रेप केस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया, 12 अप्रैल को होगी सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप मामले पर दायर की गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट में स्वीकार किये जाने के बाद अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्नाव गैंगरेप मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए 12 अप्रैल को सुनवाई की तारीख निर्धारित की है. कोर्ट ने इस मामले में एक एमिकस क्यूरी भी नियुक्त किया है. 

उन्नाव रेप केस: BJP विधायक का ऑडियो वायरल, पीड़ित परिवार पर केस रफ़ा-दफ़ा करने का डाल रहे दबाव

इससे पहले उन्नाव गैंगरेप मामले की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया. उन्नाव रेप मामले में याचिकाकर्ता एम एल शर्मा ने अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की. साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. 

उन्नाव गैंगरेप केस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार

याचिका में मांग की गई है कि पीड़ित को मुआवजा दिया जाए, साथ ही पीड़ित और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए. याचिका में कहा गया कि आरोप सत्ताधारी पार्टी के विधायक पर लगाया गया है इसलिए पुलिस इस मामले में निष्पक्ष जांच नही करेगी.

याचिका में कहा गया है कि पीड़ित के पिता की मौत पुलिस टॉर्चर से हुई है. इस लिए मामले की जांच सीबीआई से जांच कराई जाए. भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर और उनके भाई के खिलाफ पीड़िता की ओर से गैंगरेप का आरोप है.

उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता के पिता के शरीर पर 14 चोटें, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बेरहमी से पिटाई की बात साबित

टिप्पणियां
बता दें कि पिछले दिनों न्याय की गुहार लेकर पीड़ित सीएम योगी के पास गई थी और आत्मदाह की कोशिश की थी. पीड़ित लड़की ने कहा कि यह घटना 4 जून 2017 की है. उसका कहना है कि 'विधायक कुलदीप सेंगर ने हमारे साथ गलत काम किया. जब विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने हमारे साथ बलात्कार किया था, शशि सिंह हमको उनके घर लेकर गए थे. जब हमारे साथ वह गलत काम कर रहे थे तब हमने इसका विरोध किया तो धमकी देने लगे कि अगर किसी को बताओगी तो पूरे परिवार को मरवा के फिंकवा देंगे.'

VIDEO: उन्नाव रेप केस में MLA के भाई पर हत्या का मुक़दमा दर्ज


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement