5 स्टार सुइट में रखे गए बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल ने 2 सप्ताह बाद भी नहीं खोला मुंह : सूत्र

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल पूछताछ में अपना मुंह नहीं खोल रहा है.

5 स्टार सुइट में रखे गए बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल ने 2 सप्ताह बाद भी नहीं खोला मुंह : सूत्र

गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल पूछताछ में अपना मुंह नहीं खोल रहा है.

नई दिल्ली :

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल पूछताछ में अपना मुंह नहीं खोल रहा है. NDTV को मिली जानकारी के मुताबिक क्रिश्चयन मिशेल ने कहा कि वह नहीं है जानता है कि FAM और AP कौन हैं. टॉप सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि वे मिशेल से जिस तरह के सहयोग की उम्मीद कर रहे थे, वैसा सहयोग नहीं मिला है. करीब दो सप्ताह बाद भी उसने कुछ खास नहीं बताया है. आपको बता दें कि मिशेल को पिछले दो सप्ताह से सीबीआई गेस्ट हाउस के रूम नंबर 2 में रखा गया है, जो तमाम लक्जरी सुविधाओं से लैस है. 

अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील को यूथ कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

गौरतलब है कि 16 दिसंबर को दिल्ली की एक अदालत ने क्रिश्चयन मिशेल की सीबीआई हिरासत चार दिन के लिए और बढ़ा दी. ब्रिटेन के 57 वर्षीय नागरिक मिशेल को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के सामने पेश किया गया. जांच एजेंसी ने न्यायाधीश से कहा कि उसका सामना इस मामले के विभिन्न दस्तावेजों से कराना है. जांच एजेंसी ने और पांच दिन के लिए मिशेल की हिरासत मांगी. एजेंसी ने कहा कि आरोपी को पवन हंस इंडिया लिमिटेड के मुंबई स्थित परिसर ले जाना है, ताकि डब्ल्यूजी-30 हेलीकाप्टरों को खरीदने के लिए बातचीत के कथित प्रयास संबंधी उनकी बातों की सत्यता जांची जा सके. 

क्रिश्चयन मिशेल के भारत लाने से नहीं बढ़ेगी कांग्रेस की मुश्किलें:  के टी एस तुलसी

एजेंसी ने कहा कि ‘अनुरोध पत्रों' के अनुरूप विभिन्न देशों से भारी मात्रा में दस्तावेज प्राप्त हुए हैं और आरोपी का इन दस्तावेजों से सामना कराना है. बचाव पक्ष के वकील ने सीबीआई के अनुरोध का विरोध किया और कहा कि एजेंसी को पहले ही पर्याप्त समय दिया जा चुका है. न्यायाधीश ने कहा कि आरोपी को चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा जाता है. मिशेल को यूएई में गिरफ्तार किया गया था और चार दिसंबर को प्रत्यर्पित करके भारत लाया गया था. अगले दिन, उसे अदालत के सामने पेश किया गया था और अदालत ने उसे पूछताछ के लिए पांच दिन की हिरासत में सीबीआई को सौंप दिया. बाद में हिरासत और पांच दिन के लिए बढा दी गई थी.  

VIDEO: बिचौलिया बोलेगा, राज खोलेगा?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com