फ्लाइट में सवार एयरलाइन कर्मचारी निकला COVID-19 पॉज़िटिव, सभी पैसेंजरों को किया गया क्वारंटाइन

केंद्र ने 25 मई (सोमवार) से देश में घरेलू हवाई सेवाओं की अनुमति दी है. अनुमति के बाद दो फ्लाइटों में कोरोना के मरीज़ मिले हैं.

फ्लाइट में सवार एयरलाइन कर्मचारी निकला COVID-19 पॉज़िटिव, सभी पैसेंजरों को किया गया क्वारंटाइन

एलायंस एयर का एक कर्मचारी निकला कोरोना संक्रमित

खास बातें

  • अब तक दो फ्लाइटों में मिले कोरोना मरीज़
  • 25 मई से देश में घरेलू उड़ान सेवा फिर से शुरू
  • एलाइंस एयर का क्र्मचारी निकला कोरोना संक्रमित
लुधियाना:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच, केंद्र ने 25 मई (सोमवार) से देश में घरेलू हवाई सेवाओं की अनुमति दी है. अनुमति के बाद दो फ्लाइटों में कोरोना के मरीज़ मिले हैं. सोमवार को दिल्ली-लुधियाना की फ्लाइट में मौजूद एलाइंस एयर का एक  कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद विमान में सवार अन्य यात्रियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं था बल्कि टिकट लेकर सफर कर रहा था. 

लुधियाना के सिविल सर्जन डॉक्टर राजेश बग्गा ने एनडीटीवी को बताया कि घरेलू उड़ान सेवा फिर से शुरू होने के साथ सोमवार को कुल 116 लोगों के सैंपल लिए गए थे. 114 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आई है, जिसमें से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है." 

संक्रमित व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है और एलाइंस एयर के सुरक्षा विभाग में कार्यरत है. जानकारी के मुताबिक, वह विमान में अपनी टिकट पर यात्रा कर रहा था, वह ड्यूटी पर नहीं था. संक्रमित कर्मचारी को स्थानीय आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है जबकि अन्य यात्रियों के लिए घर में क्वारंटाइन रहना अनिवार्य है. 

इससे पहले, चेन्नई-कोयम्बटूर की इंडिगो फ्लाइट में भी एक यात्री कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है. जिसके बाद इंडिगो ने विमान के पूरे क्रू सदस्यों को 14 दिन के लिए उड़ान से रोका गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्र सरकार ने सोमवार से देश में एक तिहाई घरेलू उड़ानों की अनुमति दी है. अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें फिलहाल रद्द रहेंगी. कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने घरेलू हवाई परिचालन को कुछ और समय के लिए टालने का आग्रह किया था. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात करते हुए कहा था कि हमें कुछ और समय चाहिए. हालांकि, इसके कुछ देर बाद सरकार ने उड़ान की अनुमति दे दी थी. 

वीडियो: यात्रियों को संक्रमण से बचाने के लिए एयर इंडिया की तरफ से उठाए गए कई कदम