NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर को 'दलदल' से निकालने के लिए जरूरी था बीजेपी से गठबंधन : महबूबा

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर को  'दलदल' से निकालने के लिए जरूरी था बीजेपी से गठबंधन : महबूबा
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भाजपा के साथ पीडीपी के गठबंधन और दोनों पार्टियों के बीच बने न्यूनतम साझा कार्यक्रम को आज एक ‘चुनौती’ करार दिया। इसके साथ ही यह भी कहा कि राज्य को ‘दलदल’ से बाहर निकालने के लिए यह जरूरी था।

महबूबा ने विधानसभा में कहा कि पीडीपी ने राज्य के सामने खड़ी राजनीतिक एवं आर्थिक चुनौतियों पर राष्ट्रीय सुलह की कोशिश करते हुए भाजपा के साथ गठबंधन किया और साथ ही उनकी यह उम्मीद भी रही कि ‘केंद्र के नेता जम्मू-कश्मीर की जमीनी हकीकत को समझते हैं और वे हालात में सुधार चाहते हैं।’उन्होंने हालात में सुधार के संदर्भ में विवादित अफ्सपा कानून का भी हवाला दिया।

राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए पीडीपी प्रमुख ने कहा कि साल 2014 के विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश आने के बाद उनकी पार्टी को नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस से भी गठबंधन के प्रस्ताव मिले थे लेकिन इनको खारिज कर दिया गया क्योंकि ये राज्य के लिए 1987 जैसी ‘त्रासदी’साबित होते।

भाजपा के साथ पीडीपी के गठबंधन को ‘चुनौती’ करार देते हुए उन्होंने कहा कि इस गठबंधन का मकसद सुलह को प्रोत्साहित करना और राज्य एवं नियंत्रण रेखा के उस पार विश्वास बहाल करना था ताकि निरंतर शांति, राज्य के चौतरफा आर्थिक विकास एवं समृद्धि के लिए माहौल बन सके।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement