NDTV Khabar

हापुड़-अलवर मॉब लिंचिंग केस : कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा - हम 'लिंच मोड' में रह रहे हैं

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि, 'हम लिंच मोड में रह रहे हैं'. जो कुछ हो रहा है वह आश्चर्यजनक नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हापुड़-अलवर मॉब लिंचिंग केस : कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा -  हम 'लिंच मोड' में रह रहे हैं

कपिल सिब्बल ने कहा कि, 'हम लिंच मोड में रह रहे हैं'. जो कुछ हो रहा है वह आश्चर्यजनक नहीं है.

नई दिल्ली :

हापुड़ और अलवर मॉब लिंचिंग केस पर एनडीटीवी के स्टिंग से कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. इस स्टिंग के बाद मामले की दोबारा जांच की मांग उठी है. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि, 'हम लिंच मोड में रह रहे हैं'. जो कुछ हो रहा है वह आश्चर्यजनक नहीं है. दूसरी तरफ इस मामले पर सांसद और क्रिमिनल वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी ने कहा कि हापुड़ मॉब लिंचिंग केस के आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. वह समाज के लिए बहुत बड़ा खतरा है. आरोपी अपनी भूमिका को स्वीकार कर रहा है. यह सच ही होगा. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में आगे की जांच के बाद ही सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की जानी चाहिए. 

NDTV EXCLUSIVE: अलवर मॉब लिंचिंग का आरोपी बोला, मैंने ही रोका था पहलू खान का ट्रक और निकाली थी चााबियां 


दूसरी तरफ, सपा सांसद जावेद अली खान ने कहा कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ नए सिरे से कार्रवाई होनी चाहिए. साथ जिस पुलिस अधिकारी ने इस केस को कमजोर किया है उसकी भूमिका की भी छानबीन हो. ताकि सच सामने आ सके. वहीं बीजेपी एमपी विनय सहस्त्रबुद्धे ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि इस पूरे केस की तह तक जाकर जांच होनी चाहिए. जो दोषी हैं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. मुझे खुशी है कि सरकार मॉब लिंचिंग को लेकर नए कानून पर मंत्रणा कर रही है. ऐसे मामलों में जो लोग भी आतंक फैला रहे हैं उनका पर्दाफाश होना चाहिए. 

NDTV EXCLUSIVE: हापुड़ मॉब लिंचिंग का आरोपी बोला, मरते कासिम को मैंने पानी नहीं दिया, क्‍योंकि उसने मरती गाय को पानी नहीं दिया 

आपको बता दें कि हापुड़ मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस की जांच में NDTV को कई खामियां नज़र आईं. सबसे बड़ी ये कि पुलिस की FIR में इसे रोड रेज का मामला बताया गया जबकि वीडियो सबूत कुछ और कह रहे हैं. आरोपी और पीड़ित दोनों ही पक्षों का कहना है कि ये हमला गाय मारने को लेकर हुआ. मुख्य आरोपियों में से एक को तो इस मामले में अपनी भूमिका पर कोई पछतावा नहीं है. दूसरी तरफ अलवर मामले में भी आरोपी विपिन ने बताया कि पहलू ख़ान को पीटने वालों में वो भी था. बल्कि उसने एक घंटे से भी ज़्यादा समय तक उसे मारा. विपिन ये भी मानता है कि वही था जिसने पहलू खान के ट्रक को रोका था और उसकी चाबियां अपनी जेब में रख ली थीं. 

टिप्पणियां

NDTV का खुलासा : जब भीड़ की हिंसा के मुख्‍य आरोपियों ने खुफिया कैमरे पर कबूला अपना गुनाह...

VIDEO: प्राइम टाइम: अलवर, हापुड़ की भीड़ की हिंसा पर NDTV की पड़ताल
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement