NDTV Khabar

अखिलेश यादव पर अमर सिंह का हमला, 'थ्री-C' की थ्योरी पर हुआ SP-BSP गठबंधन, जानें क्या हैं इसके मायने...

राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) ने सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) को लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. अमर सिंह का सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला
  2. सपा-बसपा गठबंधन 'कैश, क्राइम, कास्ट पर आधारित'
  3. पूर्व सपा नेता बोले- 'सियासत में लौटेंगे बाहुबली'
नई दिल्ली:

राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) ने सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) को लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा. NDTV से बातचीत में अमर सिंह ने कहा कि यह गठबंधन 'थ्री-C' की थ्योरी पर हुआ है. पूर्व समाजवादी पार्टी नेता ने कहा कि ये गठबंधन कैश, कास्ट और क्राइम को ध्यान में रखकर बना है. उन्होंने कहा कि अब इसके ज़रिए बाहुबलियों के सियासत में आने का ख़तरा फिर बढ़ गया है. सपा-बसपा गठबंधन पर अमर सिंह को ने कहा कि ये गठबंधन कैश, कास्ट और क्राइम को ध्यान में रखकर बना है. उन्होंने कहा कि टेस्ट ट्यूब में मिलाया जाए थोड़ा सा कास्ट...यादव और जाटव...फिर उसमें मिलाया जाये थोड़ा सा क्राइम... मुख्तार अंसारी बाहुबली और उसके बाद पैसा. फिर इसे मिलाकर टेस्ट ट्यूब को हिलाया जाए. इसके बाद होगा जो मिक्सर तैयार वह सपा और बसपा की राजनीति है. 

यह भी पढ़ें: गठबंधन की राजनीति का इतिहास: अब तक NDA और UPA में रहा है बराबरी का मुकाबला, कब-कब सरकारें पूरा नहीं कर पाईं कार्यकाल


उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने बड़ा हल्ला मचाया था, मुख्तार अंसारी अगर सपा में आयेंगे. उन्होंने कहा कि शिवपाल और अखिलेश का झगड़ा इसी बाद पर हुआ था. शिवपाल उन्हें लाना चाहते थे. ये राजनीति की अपरिहार्यता है. वह बोले नहीं...नहीं...मैं तो बबुआ हूं. मेरे बदन पर कोई दाग नहीं है. सितारे ही सितारे हैं और मैं उसे लगाकर चलता हूं. तो मैं तो उसे नहीं लूंगा. इसी बात पर झगड़े की शुरुआत हुई. ये सार्वजनिक विषय है.

यह भी पढ़ें: सपा-बसपा के बीच क्या 1955 की इस चिट्ठी ने कराया गठबंधन, अखिलेश यादव ने क्यों किया इसका जिक्र?

उन्होंने कहा कि अब बुआ आ रही है, जाने दें क्रिमिनल है जीतेगा...मुख्तार अंसारी जो हैं वो भी खड़े होंगे. अतीक अहमद भी खड़े होंगे. उनकी तो सीधी बात है, जिसको लेकर उन्होंने समाजवादी पार्टी तोड़ी. पिता-चाचा का अपमान किया. वह सब जाने दें में आ गया. अमर सिंह ने कहा कि अब वह किस मुंह से जनता के पास जाएंगे. 'लागा चुनरी में दाग छिपाउं कैसे'. 

यह भी पढ़ें: जन्मदिन पर बोलीं BSP प्रमुख मायावती- हमारे गठबंधन ने उड़ाई BJP की नींद, जीत ही होगी मेरे लिए तोहफा

टिप्पणियां

इसके अलावा NDTV से बातचीत में जब अमर सिंह से पूछा गया कि क्या वह BJP ज्वाइन करेंगे. उन्होंने कहा, 'ये मेरे हाथ की बात नहीं है. बीजेपी मुझे लेगी या नहीं ये काम अमित शाह या पीएम मोदी जी का है, लेकिन मैं मोदीजी को पसंद करता हूं.' उन्होंने कहा कि मोदीजी मुझे पसंद करते हैं या नहीं ये वह कह सकते हैं. क्योंकि उन्होंने पहले कह दिया, इसलिए मैं उनका समर्थन करता हूं. 

VIDEO: यूपी में साथ आए बुआ-बबुआ



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement