जब अटल जी के वजह से UP में मुलायम सिंह यादव की चली थी सबसे लंबी अवधि की सरकार!

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बारे में एक रोचक किस्सा बताया.

जब अटल जी के वजह से UP में मुलायम सिंह यादव की चली थी सबसे लंबी अवधि की सरकार!

राज्यसभा सांसद अमर सिंह- (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बारे में एक रोचक किस्सा बताया. एनडीटीवी के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा लंबे अवधि तक मुलायम सिंह जी की जो सरकार चली, वह सरकार किसने चलवाई? वह सरकार अटल बिहारी वाजपेयी ने चलवाई. मैंने ही बात की थी अटल जी से.. प्रमोद महाजन जी से.. कह रहा हूं खुलेआम. मायावती जी से उनका विरोध हो गया था. हमारी फैक्ट्री पर मायावती जी के आबकारी विभाग के लोगों ने दबिश की थी, लेकिन उन्हें कुछ मिला नहीं. बसपा और भाजपा की सरकार थी, अटल जी ने कह दिया कि अमर सिंह के फैक्ट्री पर जो कार्यवाही हुई वह मायावती की कारस्तानी है. इस पर क्षुब्ध मायावती ने बीजेपी के समर्थन से इनकार कर दिया था. 

मध्य प्रदेश विधानसभा में BJP नेता गोपाल भार्गव बोले- हमारे नंबर-1 और नंबर-2 कह देंगे तो एक दिन भी नहीं चलेगी ये सरकार

अमर सिंह आगे बताया, उसके बाद मैंने अटल जी से बात की थी. उस वक्त विष्णु कांत शास्त्री राज्यपाल थे. कल्याण सिंह ने साथ दिया. आडवाणीजी का जो मुकदमा चल रहा था. उस मुकदमे को हम लोगों ने शिथिल कर दिया था. स्पीकर केशरी नाथ त्रिपाठी के तौर पर हम लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के कहने पर रखा था. तो क्या उस समय क्या नैतिकता की राजनीति हो रही थी? सरकार बदलने पर स्पीकर क्यों रहे? सिर्फ उनकी एक शर्त थी कि आप दुनिया के बगीचे के फल तोड़ लीजिए. आम की तरह बाजार से विधायक उठा लीजिए, हमारे बीजेपी का तोड़ा तो सही नहीं होगा. हमारे मित्र स्वर्गीय प्रमोद महाजन का ही यह संदेश था. हम और शिवपाल यह काम कर रहे थे. तो हम लोगों ने बीजेपी को छुआ तक नहीं. कमल जहां रहा वह खिला रहा.

Video: सत्ताधारी दल में आते ही दाग कैसे साफ हो जाते हैं?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com