NDTV Khabar

पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को दिया एक और 'झटका', किया यह काम...

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को एक और 'झटका' दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को दिया एक और 'झटका', किया यह काम...

नवजोत सिंह सिद्धू को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया एक और 'झटका'.

खास बातें

  1. सिद्धू को कैप्टन से मिला एक और झटका
  2. आठ सलाहकार समूहों में सिद्धू को जगह नहीं
  3. हाल ही में सिद्धू का बदला है विभाग
चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को एक और 'झटका' दिया है. अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अपनी सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए आठ सलाहकार समूहों का गठन किया है, लेकिन उनमें राज्य के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को शामिल नहीं किया गया है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार सिद्धू और चिकित्सकीय शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओम प्रकाश सोनी को किसी भी समूह का हिस्सा नहीं बनाया गया है. इन समूहों में कुछ विधायक और अधिकारी शामिल हैं.


विभाग बदले जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू का आया बयान, CM अमरिंदर के बारे में कही यह बात...

अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच टकराव चल रहा है. गुरुवार को पंजाब कैबिनेट में हुए फेरबदल में सिद्धू से महत्वपूर्ण स्थानीय शासन, पर्यटन एवं संस्कृति प्रभार ले लिया गया था और उन्हें बिजली तथा नवीन एवं अक्षय ऊर्जा विभाग का प्रभार दिया गया था. सिद्धू ने अपना नया प्रभार अभी तक नहीं संभाला है.

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने बदला नवजोत सिंह सिद्धू का विभाग, स्थानीय निकाय की जगह मिला यह मंत्रालय

इन सलाहकार समूहों को राज्य सरकार के कार्यक्रमों के प्रदर्शन की समीक्षा करने और उन्हें सुधारने के लिए सुझाव  देने का अधिकार दिया गया है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ये समूह कार्यक्रमों की पहुंच में सुधार और उनमें नागरिकों की हिस्सेदारी के लिए बदलाव के भी सुझाव देंगे. बयान में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया है कि कांग्रेस सरकार ने पंजाब के लोगों के प्रति अपनी प्रतबद्धता को बनाए रखते हुए कई गरीब समर्थक कार्यक्रम शुरू किए हैं. उन्होंने कहा, 'इन कार्यक्रमों ने पर्याप्त परिणाम दिखाए हैं, लेकिन हाल में क्षेत्र के दौरे के दौरान यह बात सामने आई कि इन कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में निर्वाचित प्रतिनिधियों और समुदायों की हिस्सेदारी और प्रभावशाली होनी चाहिए.'

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद सिद्धू बोले, 'गिरते हैं शहसवार मैदान-ए-जंग में...'

मुख्यमंत्री शहरी नवीकरणीय और सुधार पर सलाहकार समूह के प्रमुख हैं, जिसमें स्थानीय शासन के नए मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा भी शामिल हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO: नवजोत सिंह सिद्धू की सफाई

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement