अमरिंदर सिंह ने होशियारपुर रेप केस पर टिप्प्णी को लेकर बीजेपी को दिया जवाब

उन्होंने राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के अन्य नेताओं के ‘पिकनिक टूर’ करने संबंधी सीतारमण और जावड़ेकर की टिप्पणी पर हैरानगी जताते हुए कहा कहा कि इससे भाजपा की दलित विरोधी और महिला विरोधी मानसकिता का पता चलता है.

अमरिंदर सिंह ने होशियारपुर रेप केस पर टिप्प्णी को लेकर बीजेपी को दिया जवाब

चंडीगढ़,:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने होशियारपुर में एक बच्ची से बलात्कार एवं उसकी हत्या के मामले को लेकर भाजपा नेता निर्मला सीतारमण और प्रकाश जावड़ेकर की टिप्पणियों के कारण शनिवार को उन पर प्रहार किया. साथ ही, सिंह ने उनकी टिप्पणियों को राजनीति से प्रेरित करार देते हुए उसे बेबुनियाद बताया. सिंह ने अपनी सरकार पर और कांग्रेस नेता राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी वाद्रा पर भाजपा के हमलों को खारिज कर दिया.

इससे पहले, भाजपा ने होशियारपुर में छह वर्षीय से बच्ची से कथित बलात्कार एवं उसकी हत्या के मामले में शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधा था. साथ ही, विपक्षी दल के नेताओं, राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी वाद्रा से सवाल किया कि वे पीड़िता के परिवार से मिलने अभी तक क्यों नहीं गए.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि भाजपा के नेता जो कुछ दावा कर रहे हैं, उसके उलट होशियारपुर घटना और हाथरस मामले के बीच कोई तुलना नहीं है. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि हाथरस मामले में, उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस न सिर्फ सख्त कार्रवाई करने में नाकाम रही, बल्कि अगड़ी जाति के आरोपियों को बचाने की कोशिश करते हुए भी नजर आई.

उन्होंने कहा कि जबकि इसके ठीक उलट पंजाब पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और आरोपी को फौरन गिरफ्तार कर लिया तथा अब एक हफ्ते में चालान दाखिल करने की तैयारी कर रही है.

यह भी पढ़ें- "गांधी परिवार को परवाह नहीं..." पंजाब में कथित बलात्कार के मामले में बोले प्रकाश जावड़ेकर

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी हाथरस मामले में बोलने के लिये और प्रदर्शन करने के लिये मजबूर हो गई थी क्योंकि राज्य सरकार वहां दलित लड़की को न्याय दिला पाने में नाकाम रही थी. सिंह ने कहा कि सीतारमण ने राहुल और प्रियंका के खिलाफ जो चुनिंदा तरीके से राजनीति और टिप्पणी की है, वह भाजपा के लिये पूरी तरह से अनुकूल है.

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के किसी भी नेता ने हाथरस घटना के विरोध में एक शब्द भी नहीं बोला, जब पूरे देश में रोष छाया हुआ था. उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी होशियारपुर घटना पर राजनीति से प्रेरित होकर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही है.

उन्होंने राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के अन्य नेताओं के ‘पिकनिक टूर' करने संबंधी सीतारमण और जावड़ेकर की टिप्पणी पर हैरानगी जताते हुए कहा कहा कि इससे भाजपा की दलित विरोधी और महिला विरोधी मानसकिता का पता चलता है.

उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिन पहले होशियारपुर जिले में छह साल की एक बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. बुधवार को एक एक मकान में उसका अधजला शव मिला था. इस घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यूपी : लखीमपुर खीरी रेप व मर्डर केस में 2 अरेस्ट, अखिलेश कृषि बिल : CM अमरिंदर बोले- 'मैं इस्तीफे से नहीं डरता'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)