NDTV Khabar

खराब मौसम ने अमरनाथ यात्रा में डाला खलल, पहले दिन सिर्फ 1,007 श्रद्धालु कर पाए दर्शन

खराब मौसम ने अमरनाथ यात्रा में खलल डाल दिया है. बारिश की वजह से यात्रा रोक दी गई है. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी)  मौसम के हालात को देखते हुए यात्रा पर आगे निर्णय लेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खराब मौसम ने अमरनाथ यात्रा में डाला खलल,  पहले दिन सिर्फ 1,007 श्रद्धालु कर पाए दर्शन

Amarnath Yatra 2018: खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बारिश और खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा रुकी
  2. मौसम साफ होने के बाद श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड लेगा निर्णय
  3. पहले दिन सिर्फ 1,007 श्रद्धालु ही गुफा मंदिर में दर्शन कर पाए
श्रीनगर : खराब मौसम ने अमरनाथ यात्रा में खलल डाल दिया है. बारिश की वजह से यात्रा रोक दी गई है. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी)  मौसम के हालात को देखते हुए यात्रा पर आगे निर्णय लेगा. खराब मौसम की वजह से पहले दिन सिर्फ 1,007 श्रद्धालु ही गुफा मंदिर में बर्फ से बने शिवलिंग के दर्शन कर पाए. यात्रा के दोनों मार्गों, बालटाल से 1,316 श्रद्धालुओं ने और पहलगाम से केवल 60 श्रद्धालुओं ने दोपहर में यात्रा शुरू की. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार शाम तक केवल 1,007 श्रद्धालु ही पवित्र शिवलिंग के दर्शन कर सके. कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से करीब 3,000 अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था कल शाम कश्मीर के बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों में पहुंच गया था. अधिकारियों ने बताया कि सड़क मार्ग इस्तेमाल करने की अनुमति मिलने के बाद आज तड़के 3,434 श्रद्धालुओं का दूसरा जत्था भगवती नगर आधार शिविर से कश्मीर रवाना हुआ और उनके शाम तक नुनवान - पहलगाम और बालटाल के आधार शिविरों तक पहुंचने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2018: 'बम-बम भोले' से गूंज उठा अमरनाथ, शिव भक्‍त बोले- 'डर से ऊपर आस्‍था'

टिप्पणियां
शिवलिंग के दर्शन के लिए 60 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा के लिए अभी तक दो लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने पंजीकरण कराया है. इस यात्रा का समापन 26 अगस्त को होगा. ‘ रक्षाबंधन ’ का त्योहार भी इसी दिन पड़ रहा है. अमरनाथ जाने वाले वाहनों पर नजर रखने के लिए सरकार पहली बार रेडियो फ्रीक्वेंसी टैग का इस्तेमाल कर रही है, जबकि सीआरपीएफ ने कैमरे और जीवनरक्षक उपकरणों से लैस मोटरसाइकिल दस्ते उतारे हैं. पिछले साल अमरनाथ श्रद्धालुओं को ले जा रही एक बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद इस साल की यात्रा के लिए सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है. (इनपुट-भाषा) 

यह भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2018: अब से पहले कभी नहीं किए गए ऐसे सुरक्षा इंतजाम, बुलेटप्रूफ गाड़‍ियों के बीच से निकलेगा श्रद्धालुओं का काफिला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement