कोरोनावायरस के कारण इस साल रद्द हुई अमरनाथ यात्रा, सरकार की सलाह के बाद श्राइन बोर्ड का फ़ैसला

Amarnath Yatra News: कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते इस साल अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) को रद्द कर दिया गया है.

कोरोनावायरस के कारण इस साल रद्द हुई अमरनाथ यात्रा, सरकार की सलाह के बाद श्राइन बोर्ड का फ़ैसला

Amarnath Yatra News: कोरोना संकट के कारण रद्द हुई इस साल की अमरनाथ यात्रा.

नई दिल्ली:

Amarnath Yatra News: कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते इस साल अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) को रद्द कर दिया गया है. इससे पहले यात्रा को 10 दिनों के लिए शुरू करने का फैसला किया गया था. लेकिन कोरोना के खराब होते हालात के मद्देनजर यह फैसला लिया हया है. रद्द कर दिया गया है. सेना ने भी ऐसे इनपुट दिए थे जिसके अनुसार इस साल अमरनाथ यात्रा पर खतरा मंडारा रहा था.

बीते 8 जुलाई को यह फैसला लिया गया था कि इस साल अमरनाथ यात्रा पाबंदियों के साथ आयोजित की जाएगी और कोरोना महामारी के कारण प्रतिदिन 500 से अधिक तीर्थयात्रियों को भगवान शिव के पवित्र गुफा मंदिर की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. नॉर्थ ब्लॉक में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि यात्रा एक पखवाड़े के लिए 21 जुलाई से शुरू होगी. इससे पहले सेना ने कहा था कि अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए आतंकी साजिश रच रहे हैं. थल सेना के एक अधिकारी ने बीते शुक्रवार को यह जानकारी दी थी.

Newsbeep

बता दें कि इससे पहले शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन किए थे. उन्होंने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर थी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया कि सौभाग्यशाली हूं कि जम्मू कश्मीर की पवित्र गुफा श्री अमरनाथ में बाबा बर्फानी के दर्शन करने का अवसर प्राप्त हुआ. इस मौके पर उनके साथ CDS बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Manoj Mukund Naravane) भी नजर आए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन