अमरनाथ यात्रियों पर हुआ हमला अस्वीकार्य सुरक्षा चूक, पीएम मोदी जिम्मेदारी लें : राहुल गांधी

कश्मीर में आतंकवादियों ने जिस बस पर हमला कर सात तीर्थयात्रियों की हत्या की है वह अमरनाथ श्राइन बोर्ड में पंजीकृत नहीं है.

अमरनाथ यात्रियों पर हुआ हमला अस्वीकार्य सुरक्षा चूक, पीएम मोदी जिम्मेदारी लें : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अमरनाथ यात्रियों पर हमले की निंदा की

खास बातें

  • गंभीर और अस्वीकार्य सुरक्षा चूक करार दिया
  • पीएम मोदी को जिम्मेदारी लेने को कहा
  • भारत आतंकवाद के आगे नहीं झूकेगा
नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए इसे ‘‘गंभीर और अस्वीकार्य सुरक्षा चूक’’ करार दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इसकी जिम्मेदारी लेने को कहा है. उन्होंने कहा कि भारत आतंकवादियों से कभी नहीं डरेगा. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया है, यह गंभीर और अस्वीकार्य सुरक्षा चूक का मामला है. प्रधानमंत्री को जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए और इसकी पुनरावृत्ति नहीं होने देनी चाहिए. भारत कभी इन कायर आतंकवादियों से नहीं डरेगा. सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हमला, सरकार और सुरक्षा बलों की ओर से एक गंभीर सुरक्षा चूक का मामला है.

उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों ने जिस बस पर हमला कर सात तीर्थयात्रियों की हत्या की है वह अमरनाथ श्राइन बोर्ड में पंजीकृत नहीं है और अमरनाथ ‘यात्रियों’ को लेकर जाने वाले वाहनों के लिए निर्धारित समय सीमा शाम के बाद जा रही बस में सुरक्षा का भी कोई उपाय नहीं था. इस ‘जघन्य’ हमले की निंदा करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी चूक आतंकवादियों को तीर्थ यात्रियों पर हमला करने का मौका देती है. प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए.’’ उन्होंने घाटी में होने वाले आतंकी हमलों का हवाला दिया और मामले की निश्चित समय सीमा में जांच कराने की मांग की. आतंकवादियों ने कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक बस पर हमला करके छह महिलाओं सहित सात तीर्थ यात्रियों की हत्या कर दी थी और हमले में 19 अन्य घायल हो गए थे. वर्ष 2001 के बाद से वार्षिक तीर्थ यात्रियों पर यह सबसे बड़ा हमला था.
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com