Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

त्योहारी सीजन में ई-टेलर्स ने की बंपर कमाई, छह दिनों में कर डाली इतने हजार करोड़ की बिक्री

इस आंकड़े का जिक्र मंगलवार को एक रिपोर्ट में किया गया. बेंगलुरू की रिसर्च कंपनी रेडसीयर कंसल्टेंसी ने बताया कि इन छह दिनों की बिक्री में वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन की हिस्सेदारी 90 फीसदी रही.

त्योहारी सीजन में ई-टेलर्स ने की बंपर कमाई, छह दिनों में कर डाली इतने हजार करोड़ की बिक्री

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 2019

खास बातें

  • 9 सितंबर से लेकर चार अक्टूबर के बीच की कुल तीन अरब की बिक्री
  • इस आंकड़े का जिक्र मंगलवार को एक रिपोर्ट में किया गया
  • त्योहारी सीजन में 39,000 करोड़ रुपये तक की गई थी बिक्री की उम्मीद
नई दिल्ली:

त्योहारों के सीजन में इस बार ई-टेलर्स ने जमकर कमाई की है. बता दें कि अमेजन और फ्लिपकार्ट की अगुवाई में ई-टेलर्स (इलेक्ट्रॉनिक लेन-देन के जरिए खुदरा सामान बेचने वाला) ने 29 सितंबर से लेकर चार अक्टूबर के बीच महज छह दिनों में कुल तीन अरब (करीब 19,000 करोड़ रुपये) की कुल बिक्री की है. इस आंकड़े का जिक्र मंगलवार को एक रिपोर्ट में किया गया. बेंगलुरू की रिसर्च कंपनी रेडसीयर कंसल्टेंसी ने बताया कि इन छह दिनों की बिक्री में वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन की हिस्सेदारी 90 फीसदी रही.

Amazon Great Indian Festival Sale 2019: सिर्फ 800 के अंदर खरीदें ये 8 फैशनेबल आउटफिट्स

बता दें कि त्योहारी सीजन की बिक्री के पहले संस्करण में जोर पकड़ी खरीदारी को देखते हुए उम्मीद की जाती है कि अमेजन और फ्लिपकार्ट की ऑनलाइन बिक्री छह अरब डॉलर (39,000 करोड़ रुपये) तक जा सकती है. रेडसीयर कंसल्टिंग के संस्थापक व CEO अनिल कुमार ने कहा, 'चुनौतीपूर्ण आर्थिक माहौल के बावजूद त्योहारी सीजन के पहले दौर में रिकॉर्ड तीन अरब डॉलर की खरीदारी हुई है, जिससे ऑनलाइन खरीदारी के प्रति उपभोक्ताओं में तेजी के रुझान का संकेत मिलता है.'

Video: दिवाली से पहले अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसीडेंट ने की NDTV से बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)